27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP में 11 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2487 हुई

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है.उत्तर प्रदेश पुलिस में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कानपुर में 11और पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस दौरान कोरोना संक्रमण के लिहाज से बेहद संवेदनशील यह महकमा भी अब कोरोना की चपेट में है. उत्तर प्रदेश पुलिस में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कानपुर में 11 और पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बता दें कि कोरोना से संक्रमित इन 11 पुलिसकर्मियों के साथ ही अब पुलिस विभाग में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 24 पहुंच गई है. वहीं, कानपुर में कोरोना के कुल मरीजों की तादाद अब 227 हो गई है. न्यूज एजेन्सी ANI को कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 43 पहुंच गयी है, वहीं अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2487 पर पहुंच गयी है. 698 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. इस समय राज्य के विभिन्न चिकित्सालयों में 1632 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. राज्य में कोरोना से सबसे अधिक 14 लोगों की मौत आगरा में हुई है. मुरादाबाद में सात, मेरठ में पांच, कानपुर में चार, फिरोजाबाद में दो तथा गाजियाबाद, अमरोहा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, लखनऊ, वाराणसी, अलीगढ़, मथुरा और श्रावस्ती में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना की वजह से हुई है.

वहीं रविवार की सुबह उत्तर प्रदेश के आठ सौ से अधिक श्रमिकों को लेकर महाराष्ट्र के नासिक से चली पहली विशेष ट्रेन राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची. कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चलते ये श्रमिक 25 मार्च से नासिक में फंसे हुए थे. देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी दूसरे राज्य से प्रवासियों को लेकर उत्तर प्रदेश आने वाली यह पहली ट्रेन है. बता दें कि रेलवे ने एक मई को मजदूर दिवस पर घोषणा की थी कि वह ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेनें चलायेगी, जो 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बाद से दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को उनके संबंधित गृह राज्य पहुंचाने के लिये होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें