24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Amitabh Bachchan के छोटे भाई के रूप में हिट थे Rishi Kapoor, साथ में दीं कई सुपरहिट फिल्में

Rishi Kapoor का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन की खबर सोशल मीडिया पर सबसे पहले उनके खास दोस्त अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी थी.

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनकी मौत की खबर सुनकर सिनेमा जगत शोक में डूब गया है. उनके निधन की खबर सोशल मीडिया पर सबसे पहले उनके खास दोस्त अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट कर दी थी. उनकी मौत पर अमिताभ पूरी तरह टूट गये.

Also Read: 24 घंटे में बॉलीवुड से दो बुरी खबर, इरफान खान के बाद अब ऋषि कपूर भी छोड़ गए

बिग बी ने सुबह 9:32 मिनट पर सबसे पहले इस दुखद खबर को शेयर करते हुए कहा, ‘वह चले गए….ऋषि कपूर… गए… अभी-अभी उनका निधन हुआ. मैं टूट गया हूं.’ ऋषि कपूर के जाने पर अमिताभ को बहुत बड़ा झटका लगा हैं. दोनों की दोस्ती काफी गहरी थी. जबकि दोनों ने ही साथ में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था.

कूपर फैमिली और बच्चन फैमिली के आपस में काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं. वैसे तो परिवार के रिश्ते पहले से ही मजबूत थे, लेकिन यह मजबूती और ज्यादा बढ़ गई जब अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी ऋषि की बहन रितू नंदा के बेटे से हुई. इतना ही नहीं अभिषेक बच्चन और करिश्मा कूपर की सगाई भी हुई थी, लेकिन वह 2002 में टूट गई. हालांकि इसका असर कभी भी ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन की दोस्ती पर नहीं पड़ा. दोनों को ऑनस्क्रीन देखकर लोग कहने लगे थे, कि ये रील ब्रदर्स से ज्यादा रियल ब्रदर लगते हैं.

Also Read: बोल्ड और बेबाक बोल के लिए जाने जाते थे Rishi Kapoor, यहां देखें उनके वायरल पोस्ट

दोनों ने 1970 के दौर में साथ काम करना शुरू किया था. उन्होंने साथ में कई हिट फिल्में दी थीं. ऋषि-अमिताभ ने अमर अकबर एंथनी, कुली, नसीब, कभी कभी, अजूबा जैसी फिल्मों में साथ काम किया था. मनमोहन देसाई की सुपरहिट फिल्म ‘अमर अकबर ऐंथनी’ में ऋषि कपूर ने अमिताभ के छोटे भाई अकबर इलाहबादी का किरदार निभाया था, जिसे काफी पसंद किया गया था.

ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन लगभग 27 साल बाद एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर साथ वापसी करते हैं. यह फिल्म थी ‘102 नॉट आउट’. फिल्म में बिग बी और ऋषि कपूर दोनों ही बूढ़े लोगों के किरदार में थे और ऋषि पहली बार अमिताभ बच्चन के बेटे की भूमिका में दिखाई दिए. मानवीय रिश्तों पर बनी इस फिल्म ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास जलवा नहीं दिखाया हो लेकिन फिल्म में अमिताभ और ऋषि की जुगलबंदी को काफी पसंद किया गया था.

Also Read: आखिरी समय में Rishi Kapoor से नहीं मिल सकी बेटी रिद्धिमा, लॉकडाउन में दिल्ली से मुंबई पहुंचने की मांगी इजाजत

अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम-खुल्ला में ऋषि कपूर ने अपनी और अमिताभ की दोस्ती को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने बताया कि फिल्म अमर अकबर एंथनी की जब शूटिंग हो रही थी तो उससे पहले दोनों एक दूसरे से बात करना पसंद नहीं करते थे, पर फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बार फिर से दोनों करीब आए और उनकी दोस्त काफी मजबूत हो गई. वहीं, दोनों कई मौकों पर एक दूसरे के काम की तारीफ कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें