24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक साथ निकलीं दो साथियों की अर्थियां,रो पड़ा गांव

पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में सोमवार को जब एक साथ दो साथियों की अर्थियां निकली, तो पूरा गांव रो पड़ा. परिजनों की चीख पुकार से माहौल पूरी तरह गमगीन हो गया. पूरे गांव में मातम छा गया. परिजनों की हालात देख वहां पहुंचा कोई भी अपने आप को रोक नहीं पा […]

पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में सोमवार को जब एक साथ दो साथियों की अर्थियां निकली, तो पूरा गांव रो पड़ा. परिजनों की चीख पुकार से माहौल पूरी तरह गमगीन हो गया. पूरे गांव में मातम छा गया. परिजनों की हालात देख वहां पहुंचा कोई भी अपने आप को रोक नहीं पा रहा था. एक साथ दो अर्थियों को देख सबका दिल दहल उठा. गांव के बगल में ही दोनों साथियों का अंतिम संस्कार किया गया. मृतक भीम सिंह के पिता वीरनारायण सिंह, माता गायत्री देवी, भाई संदीप कुमार तथा बहन सुमन व पूनम का रो-रो कर बुरा हाल था. वहीं,भीम सिंह के साथी मृतक सुनील कुमार के पिता बच्चा सिंह, माता गौदी देवी, बहन शोभा व भाई शशि कुमार घटना के समय से ही बेसुध पड़े हैं.

उनकी आंखों से आंसू नहीं थम रहे हैं. शनिवार की शाम तेज बारिश व ओलावृष्टि के दौरान वज्रपात से दोनों साथियों की मौत हो गयी थी,जबकि इसी गांव का इनका एक और साथी राहुल कुमार अभी भी सदर अस्पताल में मौत से जूझ रहा है. वज्रपात के दौरान वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. तीनों साथी शनिवार की शाम गांव में ही एक पकड़ी के पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल चला रहे थे. इसी दौरान तेज गर्जन के साथ ठनका गिर पड़ा, जिससे तीनों अचेत हो गये. परिजन तीनों को लेकर कटेया रेफरल अस्पताल पहुंचे,जहां डॉक्टरों ने सुनील व भीम को मृत घोषित कर दिया.

सोमवार को दोनों साथियों का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव लाया गया. घटना के समय से ही पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. मृतकों के परिजनों को मिला चार-चार लाख का चेकघटना के बाद दोनों मृतकों के परिजनों को प्रशासन द्वारा चार-चार लाख का चेक दिया गया. मुख्यमंत्री के निर्देश पर सीओ अफजल हुसैन ने मृतक सुनील कुमार व भीम सिंह के परिजनों को अनुग्रह अनुदान के रूप में चार-चार लाख का चेक प्रदान किया. मौके पर स्थानीय मुखियापति स्वामीनाथ भगत, पैक्स अध्यक्ष राजाराम सिंह, पूर्व पैक्स अध्यक्ष अमरजीत कुशवाहा सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे. सबने परिजनों को सांत्वना दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें