27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coronavirus: बंगाल के इस युवक की तारीफ पीएम मोदी ने जमकर की, कहा- वाह.. मुझे खुशी हुई…

Coronavirus in Bengal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्‍चिम बंगाल के वीरभूम के अभिजीत दत्ता की होममेड मास्क बनाने के लिए सराहना की है.

Coronavirus in Bengal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्‍चिम बंगाल के वीरभूम के अभिजीत दत्ता की होममेड मास्क बनाने के लिए सराहना की है. अभिजीत दत्ता ने प्रधानमंत्री के आग्रह पर खुद ही सूती के कपड़े का मास्क बनाया और उसे पहना. इसे श्री दत्ता ने ट्वीट किया था. इस पर पीएम ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि मुझे जानकर खुशी हुई. इस तरह की सावधानी से लोग सुरक्षित रहेंगे और कोरोना के खिलाफ लड़ाई और मजबूत होगी. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से मुकाबले के लिए सभी को मास्क पहनने और घर में रहने की अपील की है. इस बाबत प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की है.

Undefined
Coronavirus: बंगाल के इस युवक की तारीफ पीएम मोदी ने जमकर की, कहा- वाह.. मुझे खुशी हुई... 2
पीएम ने दिये सात मंत्र

-घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें. विशेषकर ऐसे व्यक्ति, जिन्हें पुरानी बीमारी हो. उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाएं.

-लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें.

-अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करें. गर्म पानी और काढ़ा का निरंतर सेवन करें.

-कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद पाने के लिए ‘आरोग्य सेतु’ मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें. दूसरों को भी इस एप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें.

-जितना हो सके, उतने गरीब परिवार की देखरेख करें, उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें.

-व्यवसाय, उद्योग में अपने साथ काम कर रहे लोगों के प्रति संवेदना रखें. किसी को नौकरी से न निकालें.

-देश के कोरोना योद्धाओं- डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी आदि का पूरा सम्मान करें. पूरी निष्ठा से मई तक लॉकडाउन का पालन करें. जो जहां हैं, वहीं रहें, सुरक्षित रहें.

Also Read: Gold Price Today : सात साल की ऊंचाई पर सोना, अभी निवेश करना कितना फायदेमंद, जानें क्या कहते हैं जानकार लॉकडाउन 2 : छूट के साथ इन नियमों का सख्ती से पालन

-सार्वजनिक स्थानों पर थूकना दंडनीय अपराध

-शराब, गुटखा, तंबाकू आदि की बिक्री पर सख्त प्रतिबंध

-सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य

-सामाजिक दूरी के पालन के साथ ही ले सकेंगे छूट का लाभ

Also Read: Vivah Muhurat 2020: लॉकडाउन के बाद कितने दिन बचेंगे शादी, मुंडन, जनेऊ और गृह-प्रवेश के लिए कोरोना वायरस बहुत तेजी से पांव पसार रहा है देश में

देश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पांव पसार रहा है. पिछले सात दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो गये हैं. अब तक देश के 387 जिले कोरोना की चपेट में हैं. इनमें से 170 जिले हॉटस्पॉट हैं, जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके अलावा 207 ऐसे जिले हैं, जो हॉटस्पॉट तो नहीं हैं, लेकिन संक्रमण की वृद्धि दर को देखते हुए ये जिले संभावित हॉटस्पॉट की श्रेणी में रखे जा सकते हैं. इनमें से नौ ऐसे जिले हैं, जहां संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने की आशंका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें