25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिमडेगा के ठेठईटांगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप, खैरन टोली को किया जा रहा सैनिटाइज

सिमडेगा जिले के ठेठईटांगर प्रखंड मुख्यालय निवासी 17 वर्षीय युवक में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. सिमडेगा जिले में यह कोरोना का पहला मामला है. मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये तीन लोगों में एक यह शख्स भी है. शख्स को बीरू स्थित शांतिभवन मेडिकल सेंटर में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने हाई लेवल मीटिंग कर प्रभावित क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है.

रविकांत साहू

सिमडेगा : सिमडेगा जिले के ठेठईटांगर प्रखंड मुख्यालय निवासी 17 वर्षीय युवक में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. सिमडेगा जिले में यह कोरोना का पहला मामला है. मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये तीन लोगों में एक यह शख्स भी है. शख्स को बीरू स्थित शांतिभवन मेडिकल सेंटर में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने हाई लेवल मीटिंग कर प्रभावित क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है.

Also Read: Coronavirus Pandemic: झारखंड में 3 नये लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 27

जानकारी के मुताबिक ठेठईटांगर निवासी तीन लोग बलसकरा (ओड़िशा) जमात में शामिल हुए थे. बलसकरा से जमात के बाद तीनों व्यक्ति एक अप्रैल को ठेठईटांगर पहुंचे थे. सूचना के आधार पर पुलिस ने ठेठईटांगर से तीन लोगों को पकड़कर खैरन टोली स्थित उर्दू विद्यालय में क्वारेंटाइन कर दिया गया था. यहां तीनों लोगों को अलग-अलग कमरे में रखा गया था.

तीनों के खून और स्वाब का नमूना जांच के लिए रिम्स भेजा गया था. इन्हीं तीन लोगों में से एक 17 वर्षीय युवक में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद खैरन टोली के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. सील करने के साथ ही सैनिटाइजेशन का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है.

कोरोना पॉजिटिव शख्स की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल की अध्यक्षता में एक हाई लेवल मीटिंग की गयी. इधर सिविल सर्जन पीके सिन्हा ने बताया कि 17 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. अब खैरन टोली के आसपास के इलाके को सील करके सैनिटाइजेशन का काम किया जायेगा. इसके साथ ही क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम भी उठाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें