22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

24 लोगों को संक्रमित करने वाले कोरोना पॉजिटिव की सामने आयी ट्रैवल हिस्ट्री, पटना होते हुए गया था सीवान

बिहार के सीवान जिले का कोरोना पॉजिटिव मरीज , जिसने 24 लोगों को कोविड-19 से संक्रमित कर दिया. अब उसकी ट्रैवल हिस्ट्री से पता चला है कि वह पटना में भी आया था.

पटना : देश के अधिकांश इलाकों में कोरोना का वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। सरकार इस महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. लोगों से अपील की जा रही है लॉकडाउन में घर से बाहर ना निकले, यदि घर को कोई सदस्य विदेश से आया हो तो इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दे. इसके बावजूद कई लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं और ऐसी नादानी की वजह से वह अन्य लोगों में भी कोरोन संक्रमण फैला दे रहे हैं. बिहार के सीवान जिले में ऐसा ही हुआ, यहां एक युवक ने 24 लोगों को कोविड-19 से संक्रमित कर दिया. अब उसकी ट्रैवल हिस्ट्री से पता चला है कि वह पटना में भी आया था.

गौरतलब है कि वह काेरोना पॉजिटिव पटना एयरपोर्ट से टैक्सी से मीठापुर बस स्टैंड गया था और वहां से किसी गाड़ी से सीवान के लिए रवाना हुआ था. उक्त व्यक्ति ओमान से 22 अप्रैल को दिल्ली होते हुए पटना एयरपोर्ट पहुंचा था. यह खुलासा उसके ट्रैवल हिस्ट्री को खंगालने के बाद हुआ. अब पटना जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम इस बात की जांच में लगी है कि वह किसके-किसके संपर्क में आया था. क्योंकि ओमान से आये इस व्यक्ति के परिवार के कई परिजन इसके संपर्क में आने के कारण कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

अब यह कयास लगाया जा रहा है कि यह पटना में भी अपने संपर्क में आये लोगों को कोरोना पॉजिटिव कर चुका होगा. हालांकि यह संभव भी नहीं है. क्योंकि अभी तक सफर के दौरान कोरोना पॉजिटिव के इर्द-गिर्द जितने भी लोगों की जांच की गयी है, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. इस व्यक्ति से जुड़े फुलवारीशरीफ के तीन लोगों की भी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. हालांकि एहतियात के तौर पर उन तमाम लोगों की खोज की जा रही है, जो इसके अगल-बगल में थे.

सिविल सर्जन डा राजकिशोर चौधरी ने बताया कि यह व्यक्ति ओमान से दिल्ली पहुंचा था और वहां से विमान से पटना एयरपोर्ट आया था. इसके बाद टैक्सी से मीठापुर बस स्टैंड गया था और वहां से सीवान के लिए निकल गया था. इस बात की जांच चल रही है कि उसके संपर्क में कौन-कौन लोग आये थे. उन तमाम लोगों की खोजबीन की जा रही है. विदित हो कि इस व्यक्ति के संपर्क में आने से उसके परिवार के कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. और, इसके संपर्क में आये 50 से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए सीवान जिला प्रशासन ने पटना भेजा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें