28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi में ऐसा है कोरोना वायरस का खौफ, डॉक्टर ने जांच लिख दिया, तो लड़की के पास जाने से डरने लगे लोग

fear of coronavirus in ranchi, doctor wrote investigation, people afraid to go to young girl रांची : झारखंड अब भी कोरोना वायरस से अछूता है. एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पूरे प्रदेश में नहीं मिला है. बावजूद इसके इस वायरस को लेकर लोगों के मन में खौफ है. सांसों से फैलने वाले इस जानलेवा वायरस का खौफ ऐसा है कि एक लड़की को डॉक्टरों ने कोरोना वायरस की जांच लिख दी, तो कोई उसके पास जाने से भी डरने लगा.

सुनील सिंह

रांची : झारखंड अब भी कोरोना वायरस से अछूता है. एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पूरे प्रदेश में नहीं मिला है. बावजूद इसके इस वायरस को लेकर लोगों के मन में खौफ है. सांसों से फैलने वाले इस जानलेवा वायरस का खौफ ऐसा है कि एक लड़की को डॉक्टर ने शुक्रवार (27 मार्च, 2020) को कोरोना वायरस की जांच लिख दी, तो कोई उसके पास जाने से भी डरने लगा.

मामला राजधानी रांची के सदर अस्पताल का है. एक युवती सर्दी-खांसी से पीड़ित थी. डॉक्टर को दिखाने सदर अस्पताल गयी, तो चिकित्सक ने कोरोना वायरस की जांच लिख दी. यह युवती डॉक्टर की पर्ची लेकर वहां से बाहर आयी. मिशन चौक पहुंची, तो वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया.

Undefined
Ranchi में ऐसा है कोरोना वायरस का खौफ, डॉक्टर ने जांच लिख दिया, तो लड़की के पास जाने से डरने लगे लोग 3

युवती ने उन्हें बताया कि उसकी तबीयत खराब है. सर्दी-खांसी हो रही है. डॉक्टर को दिखाने सदर अस्पताल गयी थी. उसने वह पर्ची भी उन्हें दिखायी, जिसमें डॉक्टर ने कोरोना वायरस की जांच कराने की सलाह उसे दी थी. पर्ची और उस पर कोरोना वायरस देखते ही पुलिस वालों ने उससे दूरी बना ली. सदर अस्पताल के डॉक्टर भी पहुंचे.

कोई भी व्यक्ति उस युवती के पास जाने से कतराने लगा. पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा. लेकिन, शायद युवती ज्यादा देर तक खड़ी नहीं हो पा रही थी, इसलिए दीवार के सहारे एक पेड़ की छांव में बने चबूतरे पर बैठ गयी. शायद उसे इस बात का एहसास था कि यदि वह कोरोना वायरस से संक्रमित होगी, तो उससे दूसरे लोग भी बीमार पड़ सकते हैं. इसलिए उसने अपने दुपट्टे से चेहरा ढक लिया.

इस दौरान पुलिस और डॉक्टरों ने एंबुलेंस बुलवायी. गुरुनानक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की एंबुलेंस उस जगह पहुंची. एंबुलेंस में युवती को कोरोना वायरस की जांच कराने के लिए बरियातू स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) भेज दिया गया.

Undefined
Ranchi में ऐसा है कोरोना वायरस का खौफ, डॉक्टर ने जांच लिख दिया, तो लड़की के पास जाने से डरने लगे लोग 4

एंबुलेंस जब सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़ित युवती को लेकर रिम्स के लिए रवाना हो गयी, तो पुलिस ने नगर निगम की टीम को बुलवाया और जिस जगह युवती बैठी थी, उस जगह पर कीटनाशक का छिड़काव करवाकर उसे सैनीटाइज करवाया.

यह दृश्य बताता है कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में किस कदर खौफ फैल गया है. सड़कों पर लोगों ने निकलना छोड़ दिया है, लेकिन अब भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो सैर-सपाटे के लिए निकल पड़ते हैं. किसी जगह मजमा लगा लेते हैं. ऐसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि कोरोना वायरस ने एक को अपनी चपेट में लिया, तो सैकड़ों लोगों पर खतरा मंडराने लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें