28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमाड़ में मिले 11 विदेशी मुसलमान, डीएसपी ने कहा, हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं

पासपोर्ट और वीजा की जांच की जा रही है.

रांची : तमाड़ में 11 विदेशी मुसलमान मस्जिद में रूके थे. बुंडू डीएसपी अजय कुमार को जब इस संबंध में सूचना मिली तो उन्होंने तमाड़ थाना को इसकी सूचना दी और बीडीओ को भी साथ भेजा. पुलिस ने पूछताछ की और पता लगाया तो पाया कि चीन और दूसरे देशों के मौलवी तमाड़ थाना क्षेत्र के रड़ंगाव में मिले.

इस इलाके के एक मस्जिद में सभी मौलवी रूके थे. यहां मस्जिल में 11 विदेशी मुसलमान मिले हैं. इसकी पूरी जांच के बाद सभी को भी को रेस्क्यू करते हुए क्वारनटाइन के लिए मुसाबनी स्थिति कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल में भेज दिया गया है. विदेश से आये लोग ठीक से हिंदी नहीं बोल पाते लेकिन वो जितना बता पाये वो ये कि धर्म प्रचार के लिए निकले हैं.

यहां की मस्जिद से वह लोगों से मिलते थे धर्म के बारे में बताते थे. प्रभात खबर के रिपोर्टर अनिल किशोर महतो ने बताया कि मुझे जो जानकारी मिली है उसके अनुसार ये धर्मप्रचारक चार महीना पहले भारत आये हैं और सभी जगहों पर घूमकर धर्म प्रचार करते हैं. यह हर साल आते हैं और 40- 50 दिनों के लिए भारत आते हैं.देश के अलग- अलग राज्यों की मस्जिदों में रूक कर धर्म प्रचार करते हैं. इनकी संस्था तब LIgi जमायत है. ये सभी लगभग डेढ़ महीना पहले दिल्ली पहुंचे और 19 की शाम को सभी यहां पहुंचे.

प्रभात खबर डॉट कॉम से बातचीत में डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि सभी के कागजात की जांच की जा रही है. इनमें 11 विदेशी हैं जो चीन, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. सभी के पासपोर्ट और वीजा की भी जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें