22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Corona Terror : अमेरिका से पहुंचे देवघर के दो लोग, होम क्वारंटाइन में भेजा

अमेरिका से देवघर लौटे एक महिला व एक पुरुष को सूचना पाकर स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस में ले लिया है. जांच के बाद दोनों को होम क्वारंटाइन में भेज दियाअमेरिका से देवघर लौटे एक महिला व एक पुरुष को सूचना पाकर स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस में ले लिया है. जांच के बाद दोनों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया

देवघर : अमेरिका से देवघर लौटे एक महिला व एक पुरुष को सूचना पाकर स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस में ले लिया है. जांच के बाद दोनों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया. बताया जाता है कि बाबा मंदिर के निकट सिंह दरवाजे के समीप रहने वाले सुंदरमनी नरौने व उनकी हीरा देवी बेटी दामाद से मिलने नवंबर में अमेरिका गये थे. शनिवार को वे लोग देवघर लौटे. इसके बाद घर दोनों पति-पत्नी अपने घर में थे. किसी ने अमेरिका से लौटने की सूचना नगर थाना व स्वास्थ्य विभाग को दी. इसके बाद एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव, पुलिस कर्मी व स्वास्थ्य विभाग के तीन सदस्य टीम के साथ उनके घर पर पहुंचे. दोनों से मिलकर उनके ट्रैवल स्टेटस लिये. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह अमेरिका से आते समय चार अलग-अलग जगहों पर उनकी जांच की गयी है. वहीं टीम के सदस्यों ने बताया कि दोनों में किसी प्रकार के लक्षण नहीं मिला है, बावजूद स्वास्थ्य विभाग की ओर से 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया.

उसे घर के किसी भी सदस्य के साथ मिलने जुलने को नहीं कहा गया है. वहीं जसीडीह के मानिकपुर स्थित माधोपुर गांव में तीन व्यक्ति केरल से काम कर लौटा है, जिसमे एक बिहार के रहने वाले है, उसे बिहार भेजने को कहा गया. साथ ही दो अन्य को होम आइसोलेशन में रखा गया है. कोयरीडीह के नावाडीह तथा रोहिणी के चांदनी चौक निवासी जो महराष्ट्र से लौटे है सभी का स्वास्थ्य विभाग टीम ने जांच की और 14 दिनों के क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया है.

देवीपुर में पुणे से लौटे एक व्यक्ति की हुई स्वास्थ्य जांच :

देवीपुर. देवघर जिले के देवीपुर प्रखंड के झुमरबाद पंचायत के बेलटिकरी गांव में एक व्यक्ति में कोरोना के संदिग्ध होने की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना के संदिग्ध जीवलाल टुडू से पूछताछ के क्रम में पाया कि वह रविवार की सुबह चार बजे पुणे से घर आया था. उसे बुखार है. साथ ही हल्का बदन भी दर्द कर रहा था. मौके पर मौजूद चिकित्सक ने उसे जांच कर दवाई दी. डाक्टर ने कहा कि आप कम से कम 15 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहे.

दो युवती भागी, पकड़कर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया : जमशेदपुर. रविवार की सुबह उस समय शहर में अफरा तफरी मच गयी जब दो युवती स्टेशन से एमजीएम अस्पताल कोरोना का जांच कराने के लिए आयी. जांच के बाद वे दोनों वहां से भाग गयी. इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन सक्रिय हो गया. इस दौरान डीसी ने सिविल सर्जन को इसका पता लगाने के साथ ही उसको आइसोलेशन वार्ड में रखने के लिए कहा गया है.

उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके बाद उन दोनों को राजेंद्र नगर स्थित एक होटल से एंबुलेंस द्वारा लाकर एमजीएम अस्पताल परिसर में बना आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने बताया कि अभी तक जिले में 25 लोगों का जांच के लिए सैंपल लिया गया है. जिसकी रिपोर्ट भी आ गयी है. इसमें एक भी मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है.

झारखंड-बंगाल की सीमा 31 मार्च तक सील : चिरकुंडा. पश्चिम बंगाल से जुड़ने वाली सीमा को 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया है. चिरकुंडा, मैथन व पंचेत में बंगाल की सीमा पर पुलिस तैनात कर दी गयी है. एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर सीमा को सील किया गया है. इस दौरान सवारी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी. जरूरत के अनुसार इसे बढ़ाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें