29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरोना इफेक्ट : उपायुक्त बोले अगर वायरस कम्यूनिटी स्टेज तक पहुंचा तो लगेगी धारा 144

रांची : सरहुल में शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक, सामाजिक और आदिवासी संगठनों के साथ उपायुक्त रांची की अध्यक्षता में रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में बैठक आयोजित की गयी. 17 मार्च को हुई बैठक के बाद कोरोना वायरस के प्रभाव के मद्देनर शोभायात्रा कुछ समय के लिए स्थगित करने को […]

रांची : सरहुल में शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक, सामाजिक और आदिवासी संगठनों के साथ उपायुक्त रांची की अध्यक्षता में रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में बैठक आयोजित की गयी.

17 मार्च को हुई बैठक के बाद कोरोना वायरस के प्रभाव के मद्देनर शोभायात्रा कुछ समय के लिए स्थगित करने को लेकर बैठक में निर्णय लेना था. संगठनों के बीच आम सहमति न बन पाने के कारण शोभायात्रा को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया जा सका.

सर्वसम्मति से जनहित में लें फैसला – उपायुक्त रांची

उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए संगठनों से शोभायात्रा स्थगित करने की अपील की गयी थी, जिस पर सभी संगठनों से समर्थन नहीं मिल पाया . उपायुक्त ने संगठनों से लोकहित में सर्वसम्मति से फैसला लेने की एक बार फिर से अपील की है..उन्होंने कहा कि अगर वायरस कम्यूनिटी स्टेज तक पहुंचता है तो धारा-144 लगायी जायेगी.

इधर विभिन्न संगठनों ने समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में ही शोभायात्रा निकाले जाने को लेकर विचार विमर्श किया. बैठक में पूर्व शिक्षा मंत्री श्रीमती गीताश्री उरांव ने सभी से लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने को कहा. संगठनों द्वारा अंत में ये निर्णय लिया गया कि फिलहाल सरहुल को लेकर तैयारियां जारी रहेगी, कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए शोभायात्रा निकाले जाने से कुछ दिन पूर्व इस पर फैसला लिया जायेगा.

बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी, रांची सदर, श्री लोकेश मिश्रा, अपर समाहत्र्ता, विधि-व्यवस्था, कोतवाली डीएसपी सहित विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों के अध्यक्ष/प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें