28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरोना वायरस के कारण भारत-बांग्लादेश यात्री रेल सेवा हुआ स्थगित

कोरोना वायरस के खतरे की वजह से कोलकाता और बांग्लादेश के शहरों के बीच भारत-बांग्लादेश यात्री रेल सेवा को रविवार को स्थगित कर दिया गया.

कोरोना वायरस के खतरे की वजह से कोलकाता और बांग्लादेश के शहरों के बीच भारत-बांग्लादेश यात्री रेल सेवा को रविवार को स्थगित कर दिया गया.

पूर्व रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देशों के आधार पर यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि मैत्री और बंधन एक्सप्रेस 15 मार्च से 15 अप्रैल या अगले आदेश तक स्थगित रहेंगे.

बता दें कि मैत्री एक्सप्रेस का परिचालन कोलकाता से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बीच होता है जबकि बंधन एक्सप्रेस कोलकाता को खुलना शहर से जोड़ती है.

मंडल रेलवे के मुख्यालय कोलकाता ने भी सियालदह, हावड़ा और आसनसोल सहित विभिन्न डिविजनों में लोगों और रेलवे कर्मियों के बीच साफ-सफाई, बुखार, खांसी जुकाम होने पर पृथक रहने आदि की जागरूकता फैलाने का अभियान शुरू किया है.

अधिकारी ने बताया कि सियालदह स्थित मुख्यालय अस्पताल और हावड़ा, आसनसोल, मालदा डिविजन अस्पतालों, लिलुआ स्थित रेलवे कार्यशाला अस्पताल, कंचनपाड़ा और अंडाल स्थित उप संभागीय अस्पताल में पृथक वार्ड स्थापित किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि लोगों के संपर्क में सबसे अधिक आने वाले स्थानों जैसे रेल डिब्बों के प्रवेश द्वार पर लगे हैंड, शौचालयों के दरवाजों को स्वच्छ बनाने का काम आसनसोल डिविजन में किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें