26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डर खा रहा है….अमिताभ बच्चन के बाद शशि थरूर ने लिखी कोरोना वायरस पर हिंदी में कविता

देश-दुनिया में डर का कारण बने कोरोना वायरस लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर एक कविता पोस्ट की है. यह कविता हिंदी में है. थरूर से पहले महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना वायरस को लेकर कविता शेयर की थी.

देश-दुनिया में डर का कारण बने कोरोना वायरस लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर एक कविता पोस्ट की है. यह कविता हिंदी में है. थरूर से पहले महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना वायरस को लेकर कविता शेयर की थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कोरोना वायरस से बचने के उपाय पर आठ लाइन की एक कविता लिखी है. आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने यह कविता हिंदी में लिखी है. पढ़िए उन्होंने क्या लिखा है…

‘Corona Corona का डर खा रहा है,

ये लफ्ज़ अब हमारा भी सर खा रहा है.

किसी चीनी ने खाया है गलती से कुछ,

वो कुछ अब, नारी और नर खा रहा है.

घरेलू से नुस्खे बताते हैं सब,किस-किस की मानें, बता मेरे रब?

भगाना है गर हमको दानव घिनोना.

भाई मेरे… हाथ साबुन से धोना’.

गौरतलब है कि शशि थरूर को उनकी अंग्रेजी के लिए ज्यादा जाना जाता है लेकिन हिंदी में ट्वीट देखकर आश्चर्य करने लगे. थरूर के इस ट्वीट पर खूब लोग रिप्लाइ कर रहे हैं और कई लोगों ने तो उनकी हिंदी देखकर बीजेपी में शामिल हो जाने की सलाह तक दे डाली.

शशि थरूर से पहले अमिताभ बच्चन ने भी विडियो ट्वीट किया था जिसमें वह अवधी कविता गाते हुए नजर आ रहे थे. अपने देसी अंदाज में ही उन्होंने कोरोना वायरस से सावधान रहने औऱ इससे बचने का उपाय बताया था. विडियो के आखिरी में उन्होंने कोरोना वायरस को ठेंगा दिखाया था.

बता दें कि दुनिया भर में इस समय कोरोनावायर ने कहर बरपा रखा है. अब तक 135,000 से भी ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में हैं और 5000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. भारत में अब तक 82 लोग इस वायरस से संक्रिमित हुए जिसमें से 10 ठीक हो गए हैं और दो की जान चली गई है. इस महामारी को देखते हुए अमेरिका और स्पेन ने आपातकाल की घोषणा कर दी है. चीन के बाद सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें