29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरोना वायरस की भेंट चढ़ा भारत-द. अफ्रीका वनडे सीरिज, रद्द हुए बाकी बचे 2 मुकाबले

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिये गये.

नयी दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिये गये. इस वैश्विक महामारी के कारण विश्व भर में अभी तक कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गयी हैं.

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस श्रृंखला को रद्द कर दिया जाए. देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है.

लखनऊ पहुंच चुकी थीं दोनों टीमें: इन दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था. दोनों टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गयी थी. अधिकारी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम दिल्ली आएगी और जल्द से जल्द उपलब्ध उड़ान से स्वदेश रवाना हो जाएगी. सरकारी दिशा-निर्देशों के कारण पहले इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने का फैसला किया गया था.

आईपीएल को भी किया स्थगित: सरकार ने महामारी के चलते खेल प्रतियोगिताएं दर्शकों के लिये बंद रखने का निर्णय किया था. आईपीएल भी 29 मार्च से शुरू नहीं होगा. उसे 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 80 मामले पाये गये हैं जबकि विश्वस्तर पर ऐसे मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गयी है. विश्व स्तर पर इस घातक वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

बीसीसीआई ने एक बयान जारी करके बताया कि फिलहाल कोरोना वायरस के वैश्विक खतरे के मद्देनजर सीरिज को टाल दिया गया है. हालात सामान्य होने पर दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन वनडे मैचों की सीरिज के लिए दोबारा भारत का दौरा करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें