26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समोई शूटिंग कोच के पद से बर्खास्त

अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई को महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में जेएसएसपीएस के शूटिंग कोच पद से बर्खास्त कर दिया गया है. भगीरथ सरकार सरकार और सीसीएल की तरफ से खेल को प्रमोट करने वाली संस्था झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (JSSPS) के शूटिंग कोच थे.

रांची : अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई को महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में जेएसएसपीएस के शूटिंग कोच पद से बर्खास्त कर दिया गया है. भगीरथ सरकार सरकार और सीसीएल की तरफ से खेल को प्रमोट करने वाली संस्था झारखंड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (JSSPS) के शूटिंग कोच थे.

जानकारी के अनुसार भगीरथ समाई ने 8 मार्च को महिला कोच के व्हाट्सएप्प पर अश्लील वीडियो भेजा था. महिला कोच ने इस मामले की शिकायत की. गुरुवार को JSSPS के लोकल मैनेजमेंट कमिटी के CEO वसाब चौधरी ने शूटिंग कोच भगीरथ समाई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया.

इस आदेश में उन्हें सोमवार तक फ्लैट हैंडओवर करने का आदेश दिया. भगीरथ समाई फिलहाल अभी छुट्टी पर हैं और सोमवार को लौटनेवाले हैं. JSSPS में अभी 9 साल से लेकर 18 साल तक के लगभग 400 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार यह पहली बार नहीं है जब भगीरथ ने ऐसी हरकत की है इससे पहले भी शिकायत आयी थी. अगस्त 2019 में भी JSSPS के ऑफिसियल ग्रुप में एक अश्लील वीडियो भगीरथ के नंबर से आया था. उस वक्त भगीरथ ने अपने फोन से किसी और के इस्तेमाल करने की बात कही थी उन्होँने कहा था मेरे फोन से किसी औऱ ने भेजा है.

भगीरथ समाई का एक खिलाड़ी के रुप में शानदार रिकार्ड रहा है. दो बार ओलंपिक, एशियाड-एशियाई चैंपियनशिप में पदक विजेता व विश्व चैंपियनशिप में देश का झंडा बुलंद किया है. सेना से रिटायर होने के बाद भगीरथ समाई ने प्रशिक्षण में अपना कैरियर बनाया और जेएसएसपीएस के साथ जुड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें