28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फोन कर रहे हैं तो सुनाई दे रही है खांसी और Coronavirus से संतर्क रहने के उपाय

झारखंड समेत देश के कई राज्यों में Coronavirus को लेकर फोन पर लोगों को जागरुक किया जा रहा है.

रांची : झारखंड समेत देश के कई राज्यों में Coronavirus को लेकर फोन पर लोगों को जागरुक किया जा रहा है. देशभर में बढ़ रहे Coronavirus के खतरे को लेकर जागरुक करने के लिए फोन कंपनियां भी एक कदम आगे आयी है. बीएसएनल ( भारतीय संचार निगम लिमिटेड) और जियो के किसी नंबर पर आप कॉल कर रहे हैं तो फोन में कोई कॉलर ट्यून या गाने नहीं Coronavirus की जानकारी मिल रही है.

कॉलर ट्यून की जगह आपको पहले एक व्यक्ति के खांसने की आवाज आयेगी. इसके बाद एक महिला आपको कोरोना वायरस से बाचव के उपाय और सुरक्षा की पूरी जानकारी देगी. जिसमें खांसते या छींकते वक्त अपने मुंह को रुमाल या टिश्यू से ढंकें, अपने हाथों को साबुन से धोएं, अपनी आंख, नाक, मुंह को छूने में सावधानी बरतें.

इस संबंध में संचार विभाग के अधिकारियों ने बताया सर्किल से बीएसएनएल कस्टमर्स के नंबर पर कोरोना वायरस जागरूकता संबंधित कॉलर ट्यून लगाई गई है. अभी ये सिर्फ मोबाइल पर ही लगाई गई है। प्रशासन से अगर निर्देश मिलता है तो लैंडलाइन नंबर्स पर यही कॉलर ट्यून लगा दी जायेगी. दूसरी तरफ जियो ने भी सभी फोन पर यह कॉलर ट्यून लगा दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें