29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली हिंसा के दौरान निर्मम हत्या कर हुआ था लापता, अब आरोपी शहनवाज चढ़ा पुलिस के हत्थे

police ने दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान मिठाई की दुकान के एक कर्मचारी dilbar negi की हत्या में शामिल होने के आरोप में 27 वर्षीय एक व्यक्ति shahnawaz को गिरफ्तार किया गया है

नयी दिल्ली : पुलिस ने दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान मिठाई की दुकान के एक कर्मचारी दिलबर नेगी की हत्या में शामिल होने के आरोप में 27 वर्षीय एक व्यक्ति शाहनवाज को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिलबर सिंह नेगी का क्षत-विक्षत शव 26 फरवरी को ब्रह्मपुरी में बरामद हुआ था. वह उत्तराखंड का रहने वाला था और इलाके में एक मिठाई की दुकान पर काम करता था. दंगों के दौरान दर्ज हत्या के मामलों की जांच कर रही अपराध शाखा ने नेगी की हत्या के आरोप में शाहनवाज को गिरफ्तार किया है और अन्य संदिग्धों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

शाहरूख ने कबूली पिस्टल की बात- दिल्ली हिंसा के एक और गिरफ्तार आरोपी शाहरूख ने घर में पिस्टल होने की बात कबूली. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि शाहरूख से पूछताछ जारी है. इसके मोबाइल फोन की भी जांच चल रही है.

ताहिर ने तीन लोगों का नाम बताया- क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि आप से निलंबित विधायक ताहिर हुस्सैन ने इस हिंसा में शामिल तीन लोगों का नाम बताया है.

अब तक 53 मौत– 24 और 25 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा से अबतक 53 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमे जीटीबी अस्पताल में 44 और आरएमएल में 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. कल हाईकोर्ट ने इसपर सुनवाई करते हुए कहा था कि सभी शवों के डीएनए नमबनों को सुरक्षित रखा जाये.

ऐसे भड़की थी हिंसा– सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन कर रहे एक पक्ष से सड़क खाली कराने को लेकर दूसरा पक्ष भिड़ गया, जिसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये और हिंसा भड़क गयी. इस हिंसा में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाया गया. हिंसा रोकने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट को दखल देना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें