29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Corono Virus : इटली से जयपुर लौटे शख्स कोरोना वायरस का शिकार, अशोक गहलोत ने बुलायी आपात बैठक

राजस्थान के जयपुर में भी कोरोना का एक मामला सामने आया है. सवाई मान सिंह नामक व्यक्ति इटली से जयपुर लौटा था. इस यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इस टेस्ट के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में अपने आधिकारिक निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की है.

जयपुर : राजस्थान के जयपुर में भी कोरोना का एक मामला सामने आया है. सवाई मान सिंह नामक व्यक्ति इटली से जयपुर लौटा था. इस यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इस टेस्ट के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में अपने आधिकारिक निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की है.

इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिया कि इस मामले में केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन पूरी तरह से किया जाए. अगर किसी व्यक्ति में यह सकारात्मक पाया जाता है तो उसकी पूरी जांच हो. इटली से आए संदिग्ध कोरोना वायरस के रोगी के यात्रा की जानकारी हासिल की जाए और उन लोगों की जांच की जाए जिनके साथ यह व्यक्ति यात्रा के दौरान संपर्क में आया था.

अब यात्री जिन लोगों के साथ यात्रा के दौरान संपर्क में था उनकी भी जांच की जायेगी. अगर ऐसा कोई व्यक्ति मिलता है तो घर में या अस्पताल में एक आइसोलेशन वार्ड में उसे रखा जाए. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, राज्य के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता समेत स्वास्थ्य विभाग सहित कई विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे.

कोरोना वायरस को लेकर क्या है स्थिति

कोरोना वायरस में मरने वालों की संख्या दुनियाभर में 3,000 के आंकड़े को पार कर चुकी है. अकेले चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 79 हजार 824 केस सामने आ चुके हैं और 2,870 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 60 से अधिक देशों में इसके संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं. भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित 2 मरीजों को पता चला है. इटली से दिल्ली लौटे एक शख्स को जानलेवा बीमारी से पीड़ित पाया गया है. दूसरा शख्स इस वक्त तेलंगाना में है, जो दुबई से वापस लौटा है. चीन से फैला वायरस अब तक 67 देशों में फैल चुका है. ईरान, जापान, दक्षिण कोरिया, इटली और अब अमेरिका में भी लोग कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें