25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Corona Virus effects : तेल की कीमतें गिरने की वजह से खाड़ी देशों के शेयर बाजार में हाहाकार

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर रविवार को खाड़ी देशों के शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला, जबकि पिछले हफ्ते वैश्विक बाजार भी इसकी वजह से बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे.

दुबई : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर रविवार को खाड़ी देशों के शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला, जबकि पिछले हफ्ते वैश्विक बाजार भी इसकी वजह से बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे. खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) में शामिल सातों शेयर बाजार रविवार को गिरावट के रुख के साथ खुले. यह शेयर बाजार खाड़ी देशों में शुक्रवार और शनिवार को सप्ताहांत पर बंद रहने के बाद रविवार को खुले.

कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे चली गयी हैं. क्षेत्र के सबसे बड़े और दुनिया के शीर्ष 10 शेयर बाजारों में शामिल सऊदी अरब का शेयर बाजार 3.1 प्रतिशत की गिरावट के साथ खुला. कुवैत बोरसा में शामिल सभी शेयर सूचकांक 10 प्रतिशत गिर गये. पिछले हफ्ते राष्ट्रीय अवकाश के चलते कुवैत का शेयर बाजार बंद रहा.

दुबई फाइनेंशियल मार्केट में 4.3 प्रतिशत और अबू धाबी के शेयर बाजार में 3.8 प्रतिशत की गिरावट देखी गयी. कतर स्टॉक एक्सचेंज में 0.6 प्रतिशत और बहरीन के शेयर बाजार में 2.1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी. ओमान में मस्कट सिक्युरिटीज मार्केट 0.6 प्रतिशत घट गया. खाड़ी देशों में कोरोना वायरस के अब तक 115 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अधिकतर मामले ईरान से लौटकर आने वाले तीर्थयात्रियों से जुड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें