30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी पर विवादः कांग्रेस ने कहा- दक्षिण भारतीय ब्राह्मण के शायरी पढ़ने पर ऐतराज क्यों

नयी दिल्लीः कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की एक टिप्पणी को लेकर बुधवार को कहा कि एक दक्षिण भारतीय ब्राह्मण के फैज की शायरी पढ़ने पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए. अय्यर की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के […]

नयी दिल्लीः कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की एक टिप्पणी को लेकर बुधवार को कहा कि एक दक्षिण भारतीय ब्राह्मण के फैज की शायरी पढ़ने पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए.

अय्यर की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि मैंने मणिशंकर जी की शायरी जो उन्होंने किसी जलसे में पढ़ी, वो देखी. मैं केवल आप सबसे यह अनुरोध करुंगा कि जब सुब्रमण्यम स्वामी जी यह कहते है कि मोदी जी को अर्थव्यवस्था का क,ख,ग नहीं आता तो कोई सवाल नहीं पूछता. अब अगर कोई दक्षिण भारतीय ब्राह्मण थोड़ा फैज की शायरी पढ़े तो भला क्या एतराज होना चाहिए?

पढ़ेंः पाकिस्‍तान में NRC पर बोलकर फंसे अय्यर, मोदी को फिर बताया ‘कातिल’

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दक्षिण भारत के हमारे साथियों को भी शेरो, शायरी पढ़ने का पूरा अधिकार है. गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुए अय्यर ने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत रूप से सब कुछ करने के लिए तैयार हूं. जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें भी तैयार हूं. अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का? शाहीन बाग में 15 दिसंबर से सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें