22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र : सत्ता पर सस्पेंस कायम, सीएम की कुर्सी पर अड़ी शिवसेना, बात नहीं बनी तो आज इस्तीफा देंगे फडणवीस!

मुंबई : महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी, सरकार गठन होगा या नहीं, इस पर सस्पेंस अभी तक कायम है. भाजपा नेताओं ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. हालांकि, इस मुलाकात के दौरान भाजपा ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया. बस सरकार बनने में देरी के बारे में बताया गया. […]

मुंबई : महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी, सरकार गठन होगा या नहीं, इस पर सस्पेंस अभी तक कायम है. भाजपा नेताओं ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. हालांकि, इस मुलाकात के दौरान भाजपा ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया. बस सरकार बनने में देरी के बारे में बताया गया. इस बीच, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी गुरुवार को पार्टी विधायकों के साथ अपने आवास पर बैठक की.

इस बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो पहले तय हुआ था, हमें वह चाहिए. इधर, शिवसेना के तमाम विधायकों को एक फाइव-स्टार होटल में शिफ्ट किया गया है. शिवसेना की तरफ से डर जाहिर किया गया था कि भाजपा उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सकती है.

शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायक डटे हुए हैं और डरना उन्हें चाहिए जो ऐसी अफवाह फैला रहे हैं. वहीं, भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि भाजपा अल्पमत की सरकार नहीं बनाएगी. इस बीच, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राज्य में सरकार बनाने पर जल्द फैसला लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि चूंकि भाजपा ने शिवसेना से ज्यादा सीटें जीती हैं, इसलिये मुख्यमंत्री उन्हीं की पार्टी का होगा.

नौ नवंबर को स्वत: खत्म हो जायेगा विस का कार्यकाल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- मैं दिल्ली में ही खुश हूं महाराष्ट्र आने का सवाल ही नहीं, फडणवीस ही सीएम होंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने इस संभावना से इनकार किया कि वह दिल्ली छोड़ कर महाराष्ट्र वापस जायेंगे. शिवसेना से खींचतान पर उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के ज्यादा विधायक होते हैं, मुख्यमंत्री उसी का होता है.

भाजपा के पास राज्य में 105 विधायक हैं. इसलिए यह साफ है कि मुख्यमंत्री भाजपा का ही होगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का महाराष्ट्र सरकार गठन से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने खुद के महाराष्ट्र की राजनीति में वापसी को लेकर चल रही खबरों पर कहा कि वह केंद्र में ही बने रहेंगे. महाराष्ट्र वापस जाने का कोई सवाल ही नहीं है.

बात नहीं बनी तो आज इस्तीफा दे सकते हैं सीएम

नयी सरकार के गठन को लेकर अगर शुक्रवार तक फैसला नहीं हुआ तो सीएम देवेंद्र फडणवीस इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार शाम तक सीएम सहित सारे मंत्री अपनी सरकारी गाड़ियां और बाकी सुविधएं वापस कर सकते हैं. भाजपा सिर्फ शुक्रवार शाम तक का इंतजार करेगी. चर्चा यह भी है शिवसेना-भाजपा के बीच बातचीत फिलहाल पूरी तरह से ठप हो चुका है जिसके चलते कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा.

शिवसेना के विधायकों ने उद्धव पर छोड़ा फैसला

शिवसेना के नवनिर्वाचित विधायकों की मातोश्री (शिवसेना मुख्यालय) में हुई बैठक के बाद विधायकों ने उद्धव ठाकरे पर फैसला छोड़ दिया है. बैठक के बाद शिवसेना विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा कि हम अगले दो दिनों के लिए होटल में रुकेंगे. हम वही करेंगे जो उद्धव ठाकरे करने के लिए कहेंगे. शिवसेना अपने विधायकों को रंगशारदा होटल लेकर जा रही है. उसे आशंका है कि विधायकों को तोड़ा जा सकता है.

एनसीपी ने विधायकों को तोड़ने के लगाये आरोप

महाराष्ट्र एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने ट्वीट कर भाजपा पर उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिया करने का आरोप लगाया. जयंत पाटिल ने कहा कि जो नेता 25 साल पुराने सहयोगी को दिया वचन पूरा नहीं कर सकता वह जनता का क्या होगा. इधर, कांग्रेस ने भी भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश का आरोप लगाया. कहा कि भाजपा सरकार बनाने के लिए कर्नाटक वाली स्थिति यहां भी बना सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें