22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CM पद पर खींचतान के बीच संजय राउत ने उद्धव के साथ तस्वीर ट्वीट कर कहा, लक्ष्य से पहले सफर मनोरंजक

मुंबईः महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट की. इसमें संदेश लिखा लक्ष्य तक पहुंचने से पहले सफर में मजा आता है. ‘मराठी मानुष’ के मुद्दों की पैरोकार रही शिवसेना के राज्यसभा […]

मुंबईः महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट की. इसमें संदेश लिखा लक्ष्य तक पहुंचने से पहले सफर में मजा आता है. ‘मराठी मानुष’ के मुद्दों की पैरोकार रही शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर हिंदी में संदेश पोस्ट किया “लक्ष्य तक पहुंचने से पहले सफर में मजा आता है.”

राउत ने पोस्ट में अपने फालोअर्स का अभिवादन “जय हिंद” के नारे के साथ किया है, वह भी तब जब पार्टी लंबे समय से अभिवादन के लिये “जय महाराष्ट्र” के इस्तेमाल पर जोर देती रही है. इससे पहले रविवार को उन्हें टि्वटर पर उर्दू शायर वसीम बरेलवी का एक मशहूर शेर शेयर करते हुए भाजपा पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उसूलों पे जहाँ आँच आये टकराना ज़रूरी है…. जो ज़िन्दा हों तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है.’

बता दें कि गठबंधन सहयोगी भाजपा के साथ महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच राउत का आज शाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात का कार्यक्रम है. यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब एक दिन पहले ही राज्यसभा सदस्य राउत ने दावा किया था कि जल्द ही “170 विधायकों” के समर्थन से उनकी पार्टी का मुख्यमंत्री होगा.
प्रदेश में सरकार गठन को लेकर गतिरोध अभी बना हुआ है. इस बीच राउत ने रविवार को कहा कि भाजपा के साथ बातचीत सिर्फ मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर होगी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अकोला में रविवार को संवाददाताओं को बताया कि नयी सरकार का गठन जल्द होगा.
गतिरोध के बीच, शिवसेना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से भी संपर्क साधती दिख रही है क्योंकि राकांपा (NCP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने रविवार को पत्रकारों के सामने राउत द्वारा उन्हें भेजे गए एक संदेश का खुलासा किया. संदेश में लिखा था: नमस्कार, मैं संजय राउत. जय महाराष्ट्र. पवार ने कहा, इसका मतलब मुझे उन्हें फोन करना चाहिए. मैं फोन कर, जांच करूंगा.
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिये हाल में हुए चुनाव में भाजपा ने 105 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई हैं. राकांपा ने 54 सीटें जीतीं और कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई हैं.
21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव परिणाम में प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुत मिलने के बावजूद राज्य में नयी सरकार के गठन को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध जारी है और परिणाम आने के 10 दिन बाद भी दोनों दल मतभेदों को सुलझाने में सफल नहीं हुए हैं जिससे नये गठबंधन बनने समेत कई प्रकार की अटकलें शुरू हो गयी हैं.
शिवसेना सांसद संजय राउत लगातार सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध रहे हैं. राउत भाजपा पर निशाना साधते हुए शिवेसना की 50-50 की मांग को लगातार दोहरा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें