29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरियाणा: खट्टर दिवाली के दिन ले सकते हैं शपथ, अजय चौटाला को जेल से मिली छुट्टी

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को शनिवार यहां आम सहमति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. खट्टर हेलीकॉप्टर से सुबह दिल्ली से यहां पहुंचे और सीधे अपने आधिकारिक आवास पर गये. विधायक दल की बैठक हालांकि महज एक औपचारिकता थी क्योंकि पार्टी पहले से ही तय कर चुकी […]

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को शनिवार यहां आम सहमति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. खट्टर हेलीकॉप्टर से सुबह दिल्ली से यहां पहुंचे और सीधे अपने आधिकारिक आवास पर गये. विधायक दल की बैठक हालांकि महज एक औपचारिकता थी क्योंकि पार्टी पहले से ही तय कर चुकी थी कि खट्टर ही अगली सरकार की अगुवाई करेंगे. केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर आम सहमति से हरियाणा में भाजपा विधायक दल के नेता चुने गये.

इसके बाद सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला चंडीगढ़ में राजभवन पहुंचे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी नजर आये. इधर, तिहाड़ जेल के डीजी ने बताया कि जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को जेल से दो हफ्ते की छुट्टी मिली है. वह आज शाम या कल सुबह बाहर आएंगे.

खबरों की मानें तो रविवार को यानी दिवाली के दिन वे दूसरी बार सूबे के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. जजपा के साथ गठबंधन होने के बाद भाजपा हरियाणा में नयी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. जजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीट हासिल की है. सत्तारूढ़ भाजपा ने उपमुख्यमंत्री का पद जजपा को देने की पेशकश की है. आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें