22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, चीन के साथ ट्रेड ट्रीटी करने को तैयार नहीं है अमेरिका

टोक्यो : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उनका देश चीन के साथ व्यापार समझौते के लिए तैयार नहीं है, लेकिन वह इस संभावना से इनकार नहीं करते हैं कि दोनों देश किसी समय यह करार करें. दुनिया की दो दिग्गज अर्थव्यवस्थाओं के व्यापार संबंधों में लगातार तनाव आ रहा है. […]

टोक्यो : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उनका देश चीन के साथ व्यापार समझौते के लिए तैयार नहीं है, लेकिन वह इस संभावना से इनकार नहीं करते हैं कि दोनों देश किसी समय यह करार करें. दुनिया की दो दिग्गज अर्थव्यवस्थाओं के व्यापार संबंधों में लगातार तनाव आ रहा है. ट्रंप ने सोमवार को टोक्यो में कहा कि चीन करार करना चाहता है, लेकिन हम इसके लिए तैयार नहीं हैं.

इसे भी देखें : जापान-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पहुंचे तोक्यो

उन्होंने कहा कि हम करोड़ों डॉलर का शुल्क ले रहे हैं. यह आंकड़ा काफी आसानी से ऊपर जा सकता है. हालांकि, ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि भविष्य में किसी समय हमारे बीच करार हो जायेगा. हम इसकी उम्मीद कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि अगले महीने जापान में होने वाली जी-20 बैठक में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उनकी बातचीत हो सकती है.

ट्रंप ने कहा कि वह जानते हैं कि इसी महीने जब उत्तर कोरिया ने छोटी दूरी के प्रक्षेपास्त्र छोड़े तो उनके कई सलाहकारों का मानना था कि उसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन किया है, लेकिन मैं इसे अलग नजरिये से देखता हूं और मुझे नहीं लगता कि इससे कोई फर्क पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें