23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Pay एप के जरिये अब खरीद-बेच सकेंगे सोना, MMTC-PAMP India से किया गठजोड़

नयी दिल्ली : प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है. इससे तहत उसने गूगल पे का इस्तेमाल करने वालों को एप के जरिये सोना खरीदने-बेचने की सुविधा उपलब्ध करायी है. इस प्रकार की सेवा पेटीएम, मोबीक्विक और फोन पे पहले से दे रही है. गूगल ने […]

नयी दिल्ली : प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है. इससे तहत उसने गूगल पे का इस्तेमाल करने वालों को एप के जरिये सोना खरीदने-बेचने की सुविधा उपलब्ध करायी है. इस प्रकार की सेवा पेटीएम, मोबीक्विक और फोन पे पहले से दे रही है. गूगल ने एक बयान में कहा कि देश के एकमात्र एलबीएमए मान्यता प्राप्त स्वर्ण रिफाइनरी कंपनी के साथ इस भागीदारी के जरिये गूगल पे का उपयोग करने वाले 99.99 फीसदी शुद्धता वाले 24 कैरेट सोना खरीद सकते हैं.

इसे भी देखें : Google Tez के जरिये भी भरा जा सकेगा बिजली-पानी का बिल

गूगल पे इंडिया के निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) अंबरीश कनघे ने कहा कि भारतीय संस्कृति और परंपरा में सोना काफी मायने रखता है. यह भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्वर्ण उपभोक्ता देश बनाता है. भारतीय अक्षय तृतीय, धनतेरस या दिवाली के मौके पर सोना खरीदते हैं. एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का सोना खरीद सकते हैं और उसे एमएमटीसी-पीएएमपी सुरक्षित तिजोरी में रखेगा. उपयोगकर्ता इस सोने को कभी भी, किसी भी समय नये मूल्य पर बेच सकता है.कीमत हर मिनट अपडेट होगी, जिसे गूगल पे एप पर देखा जा सकेगा.

यह घोषणा ऐसे समय की गयी है, जब एक दिन पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने रिजर्व बैंक से पूछा है कि आखिर गूगल पे कैसे बिना मंजूरी के वित्तीय लेन-देन की सुविधा दे रहा है. अदालत ने आरबीआई तथा गूगल इंडिया को नोटिस जारी किया है तथा इस मामले में उनका रुख पूछा है. बाद में गूगल के एक प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गूगल पे सभी कानूनी जरूरतों को पूरा करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें