Bihar Breaking News Live: गोपालगंज में पिकअप वैन से मिले 21 लाख नकद

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 9, 2023 10:30 PM

मुख्य बातें

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को…

लाइव अपडेट

अपहृता समस्तीपुर से बरामद

हायाघाट. अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र की अपहृता को पुलिस ने रविवार की देर रात समस्तीपुर जिला से बरामद कर लिया. यह जानाकारी एपीएम थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव ने दी. बताया कि अपहृता को 164 के बयान के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है. बता दें कि इस मामले में थाना क्षेत्र के एक गांव के एक पिता ने पिछले दो अक्तूबर को अपनी नाबालिग पुत्री की गुमशुदगी का मामला थाना में दर्ज कराया था.

दुर्घटनाग्रस्त हुई कार, बचा बेगूसराय का सवार

झंझारपुर (मधुबनी). थाना क्षेत्र के एनएच 27 कमला पुल के समीप कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. कार में चालक व कार मालिक सवार थे. कार में सवार दोनों बाल-बाल बच गये. हालांकि एनएच से गुजर रहे झंझारपुर रक्त सेवा समूह के सदस्य ने कार में फंसे चालक व कार मालिक को निकाल कर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी कर दी गयी. कार मालिक आनंद कुमार वैश्य व चालक मुकेश कुमार झा दोनों बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं. आनंद कुमार वैश्य कंपनी के कार्य से झंझारपुर आये थे. कमला पुल के समीप फुलपरास की ओर से आ रहे एक वाहन ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर मारकर वाहन चालक फरार हो गया. घटना में कार में सवार दोनों को हल्की फुल्की चोटें आयी.

रेल पटरी के किनारे से महिला की लाश बरामद, जांच में जुटी पुलिस

बेगूसराय. बरौनी कटिहार रेलखंड के अयोध्या वाली केबिन संख्या 45 सी के पूरब दिशा में स्थित अप रेलवे लाइन के किनारे एक महिला की लाश बरामद की गयी. लाश मिलने की सूचना मिलते हैं बेगूसराय रेल थाने की पुलिस सहित सहायक थाना लाखो की पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए कर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया. लगभग 62 वर्षीया मृत महिला के शरीर पर लाल साड़ी एवं बलू रंग के ब्लाउज पहने हुई है. पुलिस उसकी पहचान के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय स्थित शव गृह में 72 घंटों के लिए रखा गया है ताकि परिजनों द्वारा उसकी पहचान हो सके. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

ससुराल जाने के रास्ते में ही लड़का गायब

अतरी. नौरंगा गांव के सुखदेव मांझी अपना ससुराल दो अक्तूबर 2023 महकार थाना के गांव हथियावां जा रहा था, जो अब तक ससुराल नहीं पहुंचा है. इस संबंध में सुखदेव मांझी का बड़ा भाई नागेंद्र मांझी ने बताया कि टेउसा बाजार तक देखा गया, परंतु आगे कुछ भी पता नहीं चला है. सभी सगे-संबंधी के यहां ढूंढ लिया है. कहीं भी कुछ नहीं जानकारी मिली है. चिंता सता रही है कि कुछ अनिष्ट नहीं हो. इस संबंध में अतरी थाना प्रभारी दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि नागेंद्र मांझी ने आवेदन दिया है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. हर एंगल से पता लगाया जा रहा है.

गोपालगंज में पिकअप वैन से मिले 21 लाख नकद

गोपालगंज पुलिस ने एक पिकअप वैन से करीब 21 लाख रुपए बरामद बरामद किए हैं. पिकअप वैन सवार तीन लोग 20 लाख 65 हजार रुपए कैश लेकर जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. पिकअप वैन से इतनी भारी रकम बरामद होने के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस ने कुचायकोट थाना क्षेत्र के बघऊच मोड़ पर वाहन जांच के दौरान यह कार्रवाई की है.

ट्रक के धक्के से बाइक सवार जख्मी

दाउदनगर. एनएच 139 के दाउदनगर-पटना मुख्य पथ पर शमशेरनगर में एक पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक के धक्के से बाइक सवारी युवक जख्मी हो गया. जख्मी युवक सवींद्र कुमार दाउदनगर थाना क्षेत्र के शमशेर नगर का रहने वाला है. जख्मी युवक का इलाज रोहतास जिले के बिक्रमगंज के एक निजी अस्पताल में किया जा रहा है. बाइक सवार को धक्का मारने के बाद ट्रक पलट गया. ट्रक का चालक भागने में सफल रहा. घटना के संबंध में जख्मी युवक के चाचा शमशेर नगर निवासी यदुनंदन शर्मा द्वारा एक प्राथमिकी दाउदनगर थाने में दर्ज करायी गयी है, जिसमें कहा गया है कि युवक अपने घर से महाबलीपुर जाने के लिए बाइक से निकला था. इसी दौरान शमशेर नगर में एक पेट्रोल पंप के पास तेज व अनियंत्रित गति से आ रहा ट्रक धक्का मारते हुए पलट गया. चालक फरार हो गया. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर घटना की छानबीन कर रही है.

एक लीटर देशी चुलाई शराब बरामद, महिला गिरफ्तार

मधेपुर . भेजा थाना क्षेत्र के दलदल गांव में पुलिस ने एक घर में छापामारी कर एक लीटर देसी चुलाई शराब बरामद किया. पुलिस ने शराब तस्कर महिला को भी गिरफ्तार किया. महिला तस्कर दलदल गांव के ही स्व. राजू मुखिया की पत्नी गीता देवी(36) बतायी गई है. यह कार्रवाई एएसआई राज कुमार सिंह ने महिला पुलिस कर्मियों के सहयोग से गुप्त सूचना के आधार पर किया. यह जानकारी भेजा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने दी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि इस संबंध में एफआईआर धरायी महिला गीता देवी के विरूद्ध दर्ज की गई है. गिरफ्तार महिला को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पुनपुन नदी का पुल टूटने से आवागमन बाधित

नवीनगर. नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर छह सोनपुरा गांव के समीप पुनपुन नदी पर बना पुल टूटने से नवीनगर भानखाप पथ में आवागमन बाधित हो गया है. ग्रामीण संतोष कुमार, नरेश चंद्रवंशी, तपेश्वर कुमार, गोपाल राम, कालेश्वर चंद्रवंशी, मिठू राम, दीना पासवान, अक्षय कुमार, सरवन पासवान, जोखन पासवान, नरेश पासवान, कृष्णा पासवान, बबन पासवान, अमरेश पासवान समेत कई अन्य लोगों ने बताया कि पुनपुन नदी में पानी अधिक होने के कारण पुल टूट गया है, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विपिन कुमार सिंह से पुल मरम्मत कराने की मांग की गयी है. इधर, जानकारी मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विपिन कुमार सिंह व वार्ड पार्षद प्रतिनिधि इंदल कुमार सिंह भानखाप गांव पहुंचे और ग्रामीणों के साथ मिलकर टूटे हुए पुल का निरीक्षण किया और पुल मरम्मत कराने का आश्वासन दिया. नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विपिन कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए पुल मरम्मत कराकर आवागमन बहाल कर दिया गया है ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

ट्रेन से गिरकर युवक घायल

रफीगंज. गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के रफीगंज-देव हॉल्ट के बीच कड़सारा गांव के पास आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन से गिरकर रफीगंज के गांधी टोला गांव निवासी 18 वर्षीय राजा कुमार गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने उसे रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. डॉ एस नारायण ने बताया कि घायल युवक की स्थिति गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर किया गया.

पटना कोटा एक्सप्रेस से 25 किलो सोना बरामद

पटना कोटा एक्सप्रेस से 25 किलो सोना बरामद. पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया.

मारपीट के दो आरोपित गिरफ्तार

नावकोठी. थाने के अलग-अलग गांव से मारपीट के दो आरोपित को नावकोठी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. प्रभारी थानाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार वारंटी रजाकपुर के देबू पासवान तथा महेशवाड़ा के कन्हैया झा है. उसने बताया कि न्यायालय में लगातार लंबे अंतराल से हाजिर नहीं होने से न्यायालय द्वारा वारंट निर्गत किया गया था. गिरफ्तारी में सब इंस्पेक्टर खामश चौधरी व अशोक कुमार सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्त हुए केविवि के दो शोधार्थी

मोतिहारी. महात्मा गांधी केंद्रीय विवि अंतर्गत पाठ्यक्रम अंग्रेजी विभाग के दो शोधार्थियों ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इनमें राहुल कुमार व जय कुमार शामिल हैं. राहुल कुमार को जहां सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, जहानाबाद में अंग्रेजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति मिली है. वहीं जय कुमार सुपौल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, सुपौल में अंग्रेजी विभाग में सहायक प्रोफेसर पद पर अपनी सेवा देंगे. दोनों शोधार्थियों को मिली कामयाबी के बाद विवि परिवार में हर्ष व्याप्त है. विवि के कुलपति प्रो. संजय श्रीवास्तव ने दोनों शोधार्थियों को बधाई दी है. कहा कि दोनों की उपलब्धि पर पूरा विवि गौरवान्वित व हर्षित है. मानविकी एवं भाषा संकाय के डीन प्रो. प्रसून्न दत्त सिंह एवं अंग्रेजी विभाग के हेड डॉ विमलेश कुमार सिंह , अंग्रेजी विभाग, डॉ. विमलेश कुमार सिंह आदि बधाई दी है.

भागलपुर नगर निगम में त्योहार को लेकर बैठक

भागलपुर में दुर्गा पूजा को देखते हुए नगर निगम में दुर्गा पूजा समिति और शांति समिति के साथ बैठक की गयी. वहीं सफाई कर्मी के साथ नगर आयुक्त ने बैठक की.

आरा में भूख हड़ताल पर बैठे गृह रक्षावाहनी के अभ्यर्थी

आरा में गृह रक्षावाहनी के अभ्यर्थी अनिश्चितकाल भूख हड़ताल पर बैठे हैं. जे पी स्मारक के पास ये अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि 2011 में बहाली निकली और वर्ष 2022 में रिजल्ट आया लेकिन अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं मिला है.

मधुबनी में कारोबारी के घर में भीषण डकैती

मधुबनी में डकैतों ने जमकर तांडव मचाया. देर रात को बड़ी संख्या में डकैतों ने एक कारोबारी के घर में लूटपाट की. लूट के दौरान बदमाशों ने घर के अंदर कइ लोगों को जख्मी भी किया है. घटना साहरघाट की है.

बीएड डिग्रीधारियों को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी राहत

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है. बीएड डिग्रीधारियों से जुड़े मामले में सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में की गयी और मामले को दूसरी बेंच में ट्रांसफर किया गया.

बीएड डिग्री वालों को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी फिलहाल राहत, जानिए बिहार सरकार की अर्जी पर क्या हुई सुनवाई..

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला

बिहार के बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को ओबीसी विरोधी बताया. गिरिराज सिंह ने मुस्लिमों को लेकर जानिए क्या बयान दिया..

शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के रिजल्ट की उलटी गिनती शुरू

बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ली गयी लिखित परीक्षा के रिजल्ट की उलटी गिनती शुरू हो गयी है.गया के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के कार्यालय के एक वायरल संशोधन आदेश में 10 अक्तूबर को रिजल्ट की संभावना जतायी गयी है. इस संभावित तिथि का जिक्र गया के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के हस्ताक्षर से जारी संशोधन आदेश में किया गया है. इसके मुताबिक इसके पहले सात अक्तूबर को गया के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) के कार्यालय से एक पत्र जारी हुआ था.

डूबने से मौत की घटना पर सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पिछले 24 घंटे में डूबने से 22 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. डूबने की घटना में भोजपुर में पांच, जहानाबाद में चार, पटना में तीन, रोहतास में तीन, दरभंगा में दो, नवादा में दो, मधेपुरा में एक, कैमूर में एक और औरंगाबाद में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. सीएम ने मृतक के परिजनों को चारचार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने के निर्देश दिये हैं.

दानापुर में नहर में गिरी कार, युवक की मौत

दानापुर में एक कार नहर में गिर गयी जिसमें एक युवक की मौत हो गयी. वहीं इस हादसे में चार अन्य युवक अभी लापता बताए जा रहे हैं जिनकी खोज जारी है. मृतक की पहचान राहुल कुमार के रूप में की गयी है.

आरा में कारोबारी को मारी गोली, जख्मी

आरा में देर रात को चरपोखरी थाना अंतर्गत चरपोखरी बाजार में सोनू लिट्टी दुकान संचालक अनिल शाह को बाइक सवार दो अपराधियों ने लिट्टी मांगने के दौरान कहासुनी में कमर के ऊपर गोली मार दी. सूचना प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और घायल को तुरंत इलाज कराने के लिए आरा स्थित अस्पताल में भेज दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बिहार में सीएम का जनता दरबार आज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जनता दरबार लगेगा और इस दौरान कई विभागों की समस्या को सीएम सुनेंगे. जनता दरबार में अर्जी लेकर कई फरियादरी जुटेंगे.

हाइटेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत

औरंगाबाद के देवकुंड थाना क्षेत्र के भीमलिचक गांव में रविवार को शौच के लिए निकले किसान की मौत बिजली के हाइटेंशन तार की चपेट में आने से हो गयी़ मृतक की पहचान उमा शंकर सिंह 45 के रूप में की गयी है. जानकारी मिली कि किसान उमाशंकर सिंह बधार में शौच करने गये थे़ इसी दौरान खेत में गिरे हाइटेंशन तार की चपेट में आ कर गंभीर रूप से झुलस गये. स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र गोह पहुंचाया गया, जहां के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही देवकुंड पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम को लेकर सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया है.

पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का विवादित बयान

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने विवादित बयान दिए हैं. कैमूर में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि कुर्सी पर बैठे लोग नक्सली हैं. उन्होंने अफसरों को जूतों की माला पहनाने की सलाह दे दी. पढ़िए पूरी स्टोरी..

बिहार: 'कुर्सी पर बैठे लोग नक्सली, अफसरों के मुंह पर थूकें..' पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का विवादित बयान

शिक्षक भर्ती परीक्षा में बीएड मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

बिहार शिक्षक भर्ती के लिए कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा में बीएड अभ्यर्थियों को भी शामिल करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जाएगी.

पटना-बरौनी पैसेंजर ट्रेन का आंशिक समापन विद्यापति धाम स्टेशन पर

रेलवे ट्रैक के रख-रखाव के लिए बीसीएम ब्लॉक के कारण 11 अक्तूबर तक गाड़ी सं. 03284 पटना-बरौनी पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन विद्यापति धाम स्टेशन पर किया जायेगा. यहीं से यह 03283 पैसेंजर स्पेशल बन कर पटना के लिए खुलेगी. यानी 11 तक यह पैसेंजर स्पेशल विद्यापतिधाम और बरौनी के बीच रद्द रहेगी. यह जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनंसपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने दी.

नवादा में 20 साइबर ठग गिरफ्तार

नवादा के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के दो जगहों पर पुलिस ने शनिवार को छापेमारी कर 20 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पहले चकवाय पंचायत स्थित गोसपुर गांव के बधार से 12 व मोसमा पंचायत स्थित मीरबिगहा से गांव के पास से आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. साथ ही इन ठगों के पास से ठगी से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किये हैं

बिहार: नवादा में बगीचे को साइबर ठगों ने बनाया था अड्डा, छापेमारी में 5 जिलों के रहनेवाले 20 बदमाश गिरफ्तार

बांका में दो सगे भाइयों की मौत, अचानक तबीयत बिगड़ने से गयी जान

बांका सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत दुधारी गांव में रविवार को अज्ञात कारणों से दो सगे भाईयों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि उक्त गांव निवासी अनिल साह का करीब 13 वर्षीय पुत्र अनुज कुमार एवं नौ वर्षीय आदर्श कुमार को अचानक पेट व सर में दर्द के साथ तेज बुखार हुआ. जिसे देख परिजनों ने पहले स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक के पास उपचार कराया. स्थिति में सुधार नहीं होने पर दोनों को आनन-फानन में उपचार के लिए सदर अस्पताल लेकर आया. जहां चिकित्सक ने रविवार की दोपहर में छोटा पुत्र आदर्श कुमार को मृत घोषित कर दिया. जबकि दूसरा बड़ा पुत्र को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कर लिया. जहां उपचार के दौरान स्थिति बिगड़ता देखकर चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया. मायागंज में उपचार के दौरान अनुप कुमार की भी मौत हो गयी. 

Next Article

Exit mobile version