Breaking News Live: विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले

By Pritish Sahay | October 10, 2023 10:13 PM

मुख्य बातें

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले

लाइव अपडेट

विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अगले महीने होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

राजस्थान प्रश्न पत्र लीक मामले में ईडी ने एक और आरोपी गिरफ्तार किया

प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान में कथित भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले से संबंधित धनशोधन की जांच के सिलसिले में एक और गिरफ्तारी की है. निदेशालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एजेंसी ने एक बयान में बताया कि भूपेन्द्र सारण नाम के व्यक्ति को सोमवार को हिरासत में लिया गया था और जयपुर स्थित धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को उसे तीन दिन के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को वैष्णो देवी मंदिर जाएंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार से जम्मू-कश्मीर का दो दिवसीय दौरा करेंगी, कश्मीर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को वैष्णो देवी मंदिर जाएंगी, वहां पुन: र्निर्मित पार्वती भवन और स्काईवॉक (एक तरह का पुल) का उद्घाटन करेंगी.

कविता को जेल जाने से बचाना है, तेलंगाना में अमित शाह का कटाक्ष

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के सिकंदराबाद में कहा कि भारत की विदेश नीति अस्पष्टताओं से भरी हुई थी. विदेश नीति और सुरक्षा नीति के बीच कन्फ्यूजन चलता था, पीएम मोदी ने विदेश नीति को स्पष्ट कर दिया कि हम दुनिया भर के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं लेकिन भारत की सीमा की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिद्धांतों के आधार पर चलती है. मैं कहता हूं कि KCR अपने पार्टी के सिद्धांतों की घोषणा करें... इनकी कोई नीति नहीं है, कविता को जेल जाने से बचाना और KTR को मुख्यमंत्री बनाना इसके अलावा इनका कोई लक्ष्य नहीं है. ये परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र का भला नहीं करती.

प्रसिद्ध अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के निधन की खबर गलत

नोबेल पुरस्कार विजेता और प्रसिद्ध अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के निधन की खबर आई जिसके बाद उनकी बेटी की प्रतिक्रिया सामने आई. अमर्त्य सेन की बेटी नंदना देब ने खबर का खंडन किया.

राहुल गांधी भ्रम में जी रहे हैं, BRS एसएलसी के. कविता ने कहा

तेलंगाना में BRS एसएलसी के. कविता ने कहा कि राहुल गांधी भ्रम में जी रहे हैं, कल एक प्रेस वार्ता में उन्होंने यह भी दावा किया कि वे तेलंगाना की सत्ता में वापस आ रहे हैं. लोग आपको केवल तब आशीर्वाद देंगे और सुनिश्चित करेंगे कि आप सत्ता में आएं जब आप उनके लिए काम करेंगे, KCR के नेतृत्व में तेलंगाना सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है.

संजय सिंह को 13 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेजा गया

दिल्ली आबकारी मामले में अदालत ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की ईडी हिरासत 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी है.

AAP सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा से निलंबन को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा से अपने निलंबन को चुनौती देते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. आपको बता दें कि 34 वर्षीय विधायक को विशेषाधिकार हनन की शिकायत पर मानसून सत्र के दौरान राज्य सभा से निलंबित कर दिया गया था.

अदालत में पेशी के दौरान मीडिया से बात करने से सुरक्षा समस्या पैदा होती है

प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया. ‘आप’ नेता संजय सिंह ने आबकारी घोटाला मामले में अदालत में पेश किए जाने के दौरान मीडिया से कहा कि ईमानदार लोग हमारे साथ हैं, बेईमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हैं. दिल्ली की अदालत ने संजय सिंह को पेशी के दौरान मीडिया को साक्षात्कार न देने का निर्देश दिया, प्रेस से उनसे सवाल न पूछने को कहा है. अदालत ने ‘आप’ नेता संजय सिंह से कहा कि अदालत में पेशी के दौरान मीडिया से बात करने से सुरक्षा समस्या पैदा होती है.

बीजेपी पर राहुल गांधी का हमला

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक सार्वजनिक रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर हमला किया है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की प्रयोगशाला में मृतकों का इलाज किया जाता है और उनके पैसे चुराए जाते हैं. यह भारत में कहीं और नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में होता है.

सरकारी बंगला आवंटन मामला

सरकारी बंगला आवंटन मामला में आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने अंतरिम आदेश रद्द करने के निचली अदालत के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है.

पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में 11 लोगों की मौत

तमिलनाडु के अरियालुर पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट में कुल 11 लोगों की मौत हो गई है. 12 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, पुलिस ने पटाखा गोदाम के मालिक और प्रबंधक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

इजराइल का भयंकर हमला

हमास के जंग के दौरान इजराइल ने एक बार फिर गाजा पर भीषण हमला किया है. इजराइल के हमले में गाजा को भयंकर क्षति हुई है. कई इमारतें खंडहर में तब्दील हो गई है.

दो आतंकी ढेर

शोपियां एनकाउंटर में दो आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. वहीं सुरक्षाबल पूरे इलाके की तलाशी अभियान चला रहे हैं.

इजराइल मलसे पर आज बड़ी बैठक

द व्हाइट हाउस की तरफ से बयान आया है कि आज फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन, जर्मनी के चांसलर स्कोल्ज, इटली के प्रधान मंत्री मेलोनी, यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री सुनक, और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बिडेन इजराइल राज्य के प्रति अपना दृढ़ और एकजुट समर्थन व्यक्त करते हैं, और हमारे हमास और उसके आतंकवादी कृत्यों की स्पष्ट निंदा करते हैं. हम स्पष्ट करते हैं कि हमास की आतंकवादी कार्रवाइयों का कोई औचित्य नहीं है, कोई वैधता नहीं है और इसकी सार्वभौमिक रूप से निंदा की जानी चाहिए. अमेरिका ने कहा है कि आतंकवाद का कभी कोई औचित्य नहीं होता. हाल के दिनों में, दुनिया ने भयावह रूप से देखा है कि हमास के आतंकवादियों ने परिवारों का उनके घरों में नरसंहार किया, एक संगीत समारोह का आनंद ले रहे 200 से अधिक युवाओं की हत्या कर दी, और बुजुर्ग महिलाओं, बच्चों और पूरे परिवारों का अपहरण कर लिया, जिन्हें अब बंधक बनाया जा रहा है.

कर्नाटक के विजयनगर में बड़ा हादसा

कर्नाटक के विजयनगर से बड़े हादसे की खबर है. होसपेट के पास एक हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. यह दुर्घटना दो खनन टिपर लॉरियों और एक क्रूजर के बीच हुई. क्रूजर में 13 लोग सवार थे और घायलों की हालत गंभीर है. घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है:

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ईडी की रेड

दिल्ली में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है. इससे पहले ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के आवास समेत अन्य परिसरों पर रेड किया था.

जिन्हें टिकट नहीं मिला पार्टी उनसे कर रही बातचीत- जोशी

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा और बीजेपी उम्मीदवारों की सूची पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिला है, वे दुखी हैं लेकिन पार्टी उनसे बातचीत कर रही है. वहीं, कांग्रेस की जातिगत जनगणना को लेकर उन्होंने कहा कि दस साल हो गए अब वे विपक्ष में हैं, इसलिए उन्हें यह सब याद आ रहा है.

गाजा पट्टी पर इजराइल का हमला जारी

हमास के खिलाफ इजराइल का हमला लगातार जारी है. गाजा पट्टी पर इजराइली रॉकेट और लड़ाकू विमान लगातार हमला कर रहे हैं. इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के अप्रत्याशित हमले के जवाब में गाजा पट्टी पर इजराइल का भीषण हमला अभी तो शुरू हुआ है. नेतन्याहू ने राष्ट्रीय स्तर पर टेलीविजन पर प्रसारित संबोधन में यह बात कही है. बता दें, इजराइल का गाजा पर हमला तीसरे दिन भी जारी रहा. नेतन्याहू ने कहा है कि हमने हमास पर हमला करना अभी तो शुरू ही किया है. हम आने वाले दिनों में अपने दुश्मनों के साथ जो करेंगे, उसकी गूंज कई पीढ़ियों तक सुनाई देगी.

Next Article

Exit mobile version