Indian Railways News: यात्रियों के लिए खुशखबरी, गिरिडीह से रांची तक जल्द दौड़ेगी रेल, टाइम टेबल हुआ जारी

गिरिडीह से राजधानी रांची के लिए जल्द ट्रेन दौड़ेगी. इसको लेकर रेलवे ने टाइम टेबल भी जारी कर दी है. यह जानकारी कोडरमा की केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने दी. कहा कि गिरिडीह और कोडरमा से रांची तक के लिए इस नये रेल पथ पर कुछ और ट्रेनों के परिचालन पर विचार हो रहा है.

By Prabhat Khabar | April 7, 2023 3:52 AM

Indian Railways News: गिरिडीह से रांची तक रेल का परिचालन शीघ्र ही शुरू होगा. इस संबंध में भारत सरकार के रेल मंत्रालय की ओर से एक पत्र भी जारी किया है. यह जानकारी कोडरमा की केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने दी. उन्होंने बताया कि कोडरमा-हजारीबाग टाउन-रांची रेल पथ की शुरुआत के साथ नयी संभावना का दौर शुरू हुआ है. अभी गिरिडीह और कोडरमा से रांची तक के लिए इस नये रेल पथ पर कुछ और ट्रेनों के परिचालन पर विचार हो रहा है. जल्द ही कुछ और शुभ सूचनाएं मिलेगी. मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह से रांची तक रेल सेवा शुरू करने की सहमति देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त किया है.

रेलवे ने जारी की रेलवे टाइम टेबल

रेलवे बोर्ड ने नयी ट्रेन सेवा के लिए समय सारिणी भी जारी कर दी है. न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन से 14.00 बजे ट्रेन खुलेगी और कोडरमा 16.10 बजे पहुंचेगी. कोडरमा रेलवे स्टेशन में इस ट्रेन का 30 मिनट का ठहराव होगा. 16.40 बजे यह ट्रेन कोडरमा से खुलेगी और बड़काकाना 19.10 बजे पहुंचेगी. बड़काकाना से 19.15 बजे ट्रेन खुलकर टाटी सिलवई रेलवे स्टेशन 21.05 बजे पहुंचेगी और यहां से 21.07 बजे खुलकर रांची रेलवे स्टेशन 21.30 बजे पहुंचेगी. गिरिडीह से रांची तक का सफर इस ट्रेन से लगभग साढ़े सात घंटे का होगा. समय सारिणी के अनुसार रांची से यह ट्रेन प्रात: 06.10 बजे खुलेगी और टाटी सिलवई 06.28 बजे पहुंचेगी. यहां से 06.30 बजे यह ट्रेन खुलकर बड़काकाना 08.05 बजे पहुंचेगी और 08.10 बजे खुलकर कोडरमा रेलवे स्टेशन 10.30 बजे पहुंचेगी. कोडरमा से यह ट्रेन 11 बजे खुलेगी और 13.10 बजे न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

सांसद अन्नपूर्णा देवी को कई लोगों ने दी बधाईयां

गिरिडीह से रांची तक के लिए नयी रेल सेवा शुरू करने की घोषणा पर गिरिडीह के कई लोगों ने शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी को बधाई दी और कहा कि उनके प्रयास से गिरिडीह के लोगों को बेहतरीन तोहफा मिला है. भाजपा विधायक केदार हाजरा ने ट्रेन सेवा शुरू करने की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी के प्रति आभार जताया है. आजादी के बाद गिरिडीह के लोगों के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि है. गिरिडीह के लोगों के लिए यह काफी पुरानी मांग थी. इससे जिले के लोगों को काफी राहत मिलेगी.

Also Read: Indian Railways News: कुड़मी आंदोलन के कारण झारखंड से बंगाल का कटा संपर्क, आज 59 ट्रेनें रहेंगी रद्द

राजधनवार में ट्रेन के स्टॉपेज की मांग

भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव ने कहा कि विभिन्न संगठनों द्वारा लंबे समय से राजधानी के लिए ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी. अब लोगों का यह सपना पूरा होने जा रहा है. मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के शुरू होने से गिरिडीह और कोडरमा के लोग आसानी से रांची राजधानी की सफर कर सकेंगे. गिरिडीह डिस्ट्रिक्ट चेंबर ऑफ कॉमर्स के निर्मल झुनझुनवाला ने कहा कि मंत्री का यह प्रयास काफी सराहनीय है. इससे गिरिडीह के लोगों को और भी कई महानगरों से रेल मार्ग से जुड़ने का अवसर मिलेगा. उन्होंने राजधनवार में भी ट्रेन के स्टॉपेज की मांग की.

Next Article

Exit mobile version