22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रेमी युगल की शादी पर न्यायालय की लगी मुहर

गोपालगंज : एक प्रेमी जोड़े ने दहेज उन्मूलन की मिसाल कायम करते हुए पहले थावे मंदिर में शादी की और उसके बाद गोपालगंज कोर्ट में पहुंचकर अपनी शादी पर मुहर लगवा ली. बताया गया कि शुक्रवार को भोरे थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव की मनीषा कुमारी ने अपने प्रेमी जिगना दुबे गांव के जयप्रकाश से […]

गोपालगंज : एक प्रेमी जोड़े ने दहेज उन्मूलन की मिसाल कायम करते हुए पहले थावे मंदिर में शादी की और उसके बाद गोपालगंज कोर्ट में पहुंचकर अपनी शादी पर मुहर लगवा ली. बताया गया कि शुक्रवार को भोरे थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव की मनीषा कुमारी ने अपने प्रेमी जिगना दुबे गांव के जयप्रकाश से शादी कर ली. मनीषा अपने परिवार की माली हालत से काफी परेशान थी. उसे यह भय था कि उसके पिता बिना दहेज के ही किसी गरीब घर में उसकी शादी कर देंगे, फिर उसका जिना दूभर हो जायेगा. पिता की माली हालत और दहेज के अभिशाप से मुक्ति पाने के लिए मनीषा खुद मौके की तलाश में जुट गयी.

इसी बीच उसे अपने ही क्षेत्र के वेल्डर जयप्रकाश से दोस्ती हो गयी. दोस्ती के दो वर्षों के सफर में मनीषा और जयप्रकाश ने न सिर्फ साथ रहने के वादे किये, बल्कि शादी रचाकर साथ जीने-मरने की शपथ ले ली. मनीषा के परिजन इस प्रेम विवाह से संतुष्ट नहीं हैं. वहीं जयप्रकाश और उसके परिजन शादी को स्वीकार कर चुके हैं. मनीषा भी वेल्डर पति के साथ सुखी जीवन को लेकर काफी उत्साहित है. शादी के बाद प्रेमी जोड़ा हनीमून की तैयारी में जुट गये हैं.

कोर्ट में शादी रचाने के बाद जयप्रकाश अपनी पत्नी मनीषा और परिजनों के साथ वापस घर लौट गया. मौके पर अधिवक्ता सुधाकर व अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें