आर्थिक रूप से कमजोर छात्र नहीं दे पायेंगे परीक्षा: राजद

पूर्णिया : छात्र राजद प्रधान महासचिव कुलदीप सिंह उर्फ बंटी एवं पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया के छात्रसंघ राजद नेता राजू कुमार मंडल ने कहा कि रेल चक्का जाम इसलिए किया गया है कि छात्रों का रेलवे टेक्निकल परीक्षा का सेंटर दूर दे दिया गया है. परीक्षा केंद्र मुंबई, सिलीगुड़ी, मोहाली, नवादा, भुवनेश्वर, इंदौर इत्यादि जगह पर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 2, 2018 4:57 AM

पूर्णिया : छात्र राजद प्रधान महासचिव कुलदीप सिंह उर्फ बंटी एवं पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया के छात्रसंघ राजद नेता राजू कुमार मंडल ने कहा कि रेल चक्का जाम इसलिए किया गया है कि छात्रों का रेलवे टेक्निकल परीक्षा का सेंटर दूर दे दिया गया है. परीक्षा केंद्र मुंबई, सिलीगुड़ी, मोहाली, नवादा, भुवनेश्वर, इंदौर इत्यादि जगह पर दिया गया है.

इसलिए रेल चक्का जाम किया गया. नेता द्वय ने कहा कि छात्रों को इतनी दूरी तय करने में परेशानी होगी और परीक्षार्थी का स्वास्थ्य भी गड़बड़ हो जायेगा. आर्थिक रुप से कमजोर अधिकांश परीक्षार्थी इस स्थिति में भी नहीं कि वे आरक्षित सीटों पर यात्रा कर सकें. उनके लिए जनरल बोगी ही एकमात्र विकल्प बचता है. जो आरक्षण का लाभ उठाने को सक्षम हैं उनके पास भी रेलवे ने इतना समय नहीं छोड़ा है कि इस सुविधा का लाभ उठाने की सोच भी सके. समस्या इससे आगे भी है.

हर परीक्षा केंद्र के लिए सीधी ट्रेन अभी नहीं है. दो से तीन ट्रेनें बदल कर ही परीक्षार्थी अपने परीक्षा केंद्र पर जा सकते हैं. अगर ट्रेन लेट हो गई तो उन्हें परीक्षा से वंचित रहना पड़ेगा. रेलवे की आखिर क्या मजबूरी और क्या मंशा है कि गरीब वर्ग के छात्रों को एक परीक्षा के लिए पांच हज़ार से छःहजार की दूरी पर केंद्र दे दिया गया है? परीक्षा का कार्यक्रम रद्द करने एवं सुविधाजनक कार्यक्रम की घोषणा करने की मांग छात्र राजद ने की है. साथ ही धमकी भी दिया है कि ऐसा नहीं हुआ तो विवश होकर छात्र हित में आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा. छात्रों की मांग थी कि हमारी मांगे पूरी करो पूरी करो रेलवे टेक्नीशियन एएलपी की परीक्षा केंद्र नजदीक करो. जाम करने में कुलदीप सिंह उर्फ बंटी, राजीव यादव, अमरदीप सिंह, सौरभ कुमार, अमरदीप यादव, सुजीत यादव, पिंटू मेहता, सचिन कुमार मेहता उर्फ बमबम, न्यूटन कुमार, अमरेंद्र कुमार यादव, विवेक कुमार, अमित कुमार आदि छात्र राजद के छात्रों के छात्र नेता रेल चक्का जाम करने में शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version