पसंदीदा प्रत्‍याशी को वोट नहीं करने पर महिला को आग के हवाले किया

मुंबई : देश में महिलाओं के प्रति पुरुषों का रवैया बदलने का नाम नहीं ले रहा है. लोगों में कानून के प्रति भी भय खत्‍म हो गया है. इसका प्रतिफल हो रहा है कि देश के कई हिस्‍सों में महिलाओं के प्रति हो रही हिंसा की खबरें आये दिन अखबरों के पन्‍नों पर जगह बना […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 18, 2014 12:00 PM

मुंबई : देश में महिलाओं के प्रति पुरुषों का रवैया बदलने का नाम नहीं ले रहा है. लोगों में कानून के प्रति भी भय खत्‍म हो गया है. इसका प्रतिफल हो रहा है कि देश के कई हिस्‍सों में महिलाओं के प्रति हो रही हिंसा की खबरें आये दिन अखबरों के पन्‍नों पर जगह बना लेती हैं.

मुंबई के नासिक जिले के येवला कस्‍बे में एक दर्दनाक और दरिंदगी की ऐसी खबर सामने आयी है जिसे जानने के बाद आपके रुह भी कांप उठेंगे. मामला महाराष्‍ट्र चुनाव के दिन ही है. 15 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव का वोटिंग हो रहा था, दूर-दराज से लोग अपने मतों का प्रयोग करने आये थे. बाबुलगांव की रहने वाली 60 वर्षीय महिला भी वोट करने अपने निकट के पोलिंग बुथ पर आयी थी. इसी दौरान कुछ लोगों ने उस महिला को अपने प्रत्‍याशी को वोट करने के लिए कहा, बाद में उन्‍हें किसी तरह पता लगा कि महिला ने उसके प्रत्‍याशी को वोट नहीं दी. इस बात पर वे लोग भड़क गये और मौके पर ही एक चांटा जड़ दिया. बात इतने में ही खत्‍म नहीं हुई. एक शख्‍स ने दोड़ कर किरोसिन तेल लाकर महिला के उपर फेंक दिया और महिला को आग के हवाले कर दिया.

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये. आनन- फानन में महिला को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि महिला लगभग 70 फीसदी जल चुकी है और अस्‍पताल में जिंदगी और मौत की बिच लटकी हुई है. इधर पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लोगों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग किस पार्टी के लिए काम कर रहे थे.

Next Article

Exit mobile version