22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एलडीएफ की विजय रैलियों में बम फेंके गए, एक की मौत, आठ घायल

कन्नूर (केरल) : केरल के कन्नूर जिले में आज शाम माकपा नीत एलडीएफ की विजय रैलियों में दो बम फेंके गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा आठ अन्य लोग घायल हो गए. इसके अलावा जिले में भाजपा तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की भी खबर है. माकपा ने […]

कन्नूर (केरल) : केरल के कन्नूर जिले में आज शाम माकपा नीत एलडीएफ की विजय रैलियों में दो बम फेंके गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा आठ अन्य लोग घायल हो गए. इसके अलावा जिले में भाजपा तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की भी खबर है.

माकपा ने आरोप लगाया कि आरएसएस-भाजपा के कुछ लोग एक वाहन में सवार होकर आए और धर्मदम में एक बम फेंक दिया जहां से माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य पिनरई विजयन विजयी हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि मारे गए व्यक्ति की पहचान रवींद्रन (47) के रुप में हुई है तथा बम फटने से चार अन्य लोग घायल हुए हैं. एक अन्य घटना में मत्तानुर में एक विजय रैली में भी बम फेंका गया जिसमें माकपा के चार कार्यकर्ता घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि कन्नूर के कुछ अन्य हिस्सों से माकपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़पों की भी खबरें मिली हैं.

कासरगोड के विद्यानगर में माकपा और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए तथा एलडीएफ के विजयी उम्मीदवार ई चंद्रशेखरन और माकपा प्रदेश समिति के सदस्य के. नारायणन पथराव की घटनाओं में घायल हो गए. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

पुलिस ने बताया कि कन्हानगढ़ में माकपा और आईयूएमएल के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. कासरगोड के जिला कलेक्टर ने कासरगोड, कन्हानगढ़ और मंजेश्वरम में निषेधाज्ञा लगा दी है.

ज्ञात हो माकपा नीत एलडीएफ ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नीत यूडीएफ को करारी शिकस्त देते हुए बहुमत के साथ केरल की सत्ता फिर हासिल कर ली. इसके साथ ही भाजपा ने भी राज्य विधानसभा में अपना खाता खोलकर इतिहास रच दिया है.

एलडीएफ ने 140 विधानसभा सीटों में से 91 सीटों पर जीत दर्ज की है. वाडक्कनचेरी में आधिकारिक रुप से परिणाम अभी घोषित किया जाना बाकी है जहां यूडीएफ उम्मीदवार अनिल अक्कारा ने तीन मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.
वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने अपने दम पर 85 सीट जीती हैं, जबकि छह सीटों पर इसके समर्थन वाले निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है.
एलडीएफ के प्रचार अभियान के प्रमुख चेहरे 93 वर्षीय वीएस अच्युतानंदन और माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य पिनरई विजयन, थॉमस इसाक, ईपी जयराजन और अभिनेता मुकेश एलडीएफ के जीत दर्ज करने वाले प्रमुख चेहरों में शामिल हैं.भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ. राजगोपाल ने माकपा के विधायक वी. शिवनकुट्टी को 8,671 मतों के अंतर से हराकर नेमोम विधानसभा सीट जीत ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें