कार्रवाई: मुख्य सचिव ने काम में लापरवाही के खिलाफ उठाया कदम, चार अधिकारियों का वेतन बंद

सरायकेला/कुचाई: राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कुचाई के दलभंगा में सोमवार को फोकस एरिया विकास योजना की समीक्षा की. इस योजना के लिए चयनित जिले के 46 गांवों में चलाये जा रहे विकास कार्यों के प्रगति की जानकारी उन्होंने हासिल की. इस दौरान मुख्य सचिव ने जिले के चार अधिकारियों के वेतन बंद […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 11, 2017 7:16 AM

सरायकेला/कुचाई: राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कुचाई के दलभंगा में सोमवार को फोकस एरिया विकास योजना की समीक्षा की. इस योजना के लिए चयनित जिले के 46 गांवों में चलाये जा रहे विकास कार्यों के प्रगति की जानकारी उन्होंने हासिल की. इस दौरान मुख्य सचिव ने जिले के चार अधिकारियों के वेतन बंद करने का निर्देश दिया.

कार्य में लापरवाही के मामले में जिला शिक्षा अधीक्षक फूलमनी खोलको व जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल तथा बैठक में पूरी रिपोर्ट तैयार कर नहीं पहुंचने के कारण जिला कृषि पदाधिकारी रामचंद्र व जिला सहकारिता पदाधिकारी श्रीकृष्ण भगत के वेतन रोके गये. बैठक के बाद मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि जिले में विकास कार्य की प्रगति संतोषजनक है, लेकिन इसमें और तेजी लाने का निर्देश दिया गया है.

46 गांवों का सर्वे कराया गया है
मुख्य सचिव ने बताया कि 46 गांवों का सर्वे कराया गया है. यहां कृषि, पशु पालन, मत्स्यपालन समेत अन्य माध्यमों से स्वरोजगार उपलब्ध कराया जायेगा. गांव के युवकों को रोजगार दिलाने की दिशा में भी कार्य योजना तैयार करने, गांव की जरूरत के मुताबिक योजना चयन कर कार्य में तेजी लाने, महिला, वृद्ध व विकलांग पेंशन के योग्य लोगों को तुरंत योजना से जोड़ कर लाभ देने तथा खरसावां-रड़गांव सड़क को दो माह में पूरा करने का निर्देश दिया गया.
बैठक में ये थे मौजूद : बैठक में गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय, ग्रामीण विकास विभाग के विशेष सचिव परितोष उपाध्याय, कोल्हान डीआइजी प्रभात कुमार, मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी, कृषि विभाग के निदेशक जटा शंकर चौधरी, डीसी रमेश घोलप, डीडीसी आकांक्षा रंजन, एसपी राकेश बंसल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version