रामगढ़: DIG की टीम पर कोयला तस्करों व मजदूरों ने किया हमला

सूचना के आधार पर केदला कलाली मोड़ स्थित उक्त ईंट भट्ठे के पास टीम पहुंची और कोयला लदे ट्रैक्टर को रोकने का इशारा किया. इसके बाद ट्रैक्टर चालक से कोयला के संबंध में पूछा गया कि किसका कोयला है, तो उसने कहा कि जानकी का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 20, 2024 12:19 AM
an image


केदला (रामगढ़) : वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र अंतर्गत केदला कलाली मोड़ के पास स्थित ईट भठ्ठा में छापामारी करने गयी हजारीबाग के डीआइजी की टीम पर कोयला तस्करों व ईंट भट्ठों के मजदूरों ने हमला कर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. शीशा भी टूट गया. हालांकि हमले में कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ. छापामारी करने गयी टीम को वहां से लौटनी पड़ी. यह घटना रविवार की रात करीब एक बजे की है. डीआइजी की टीम का नेतृत्व कर रहे रहे दारोगा दीपक कुमार पासवान ने वेस्ट बोकारो ओपी में प्राथमिकी करायी है. इसमें 50 से 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. दारोगा दीपक ने कहा है कि हजारीबाग के वरीय अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि ईट भट्ठा में अवैध रूप से कोयले की डंपिंग हो रही है.

सूचना के आधार पर केदला कलाली मोड़ स्थित उक्त ईंट भट्ठे के पास टीम पहुंची और कोयला लदे ट्रैक्टर को रोकने का इशारा किया. इसके बाद ट्रैक्टर चालक से कोयला के संबंध में पूछा गया कि किसका कोयला है, तो उसने कहा कि जानकी का है. कोयले को ईंट भट्ठा में देते हैं. इसी बीच वहां पचास से साठ लोग लाठी लेकर पहुंच गये और टीम के सदस्यों से गाली गलौज करने लगे. किसी प्रकार टीम के लोग उन्हें समझा कर वहां से निकल गये. इस दौरान चोपड़ा मोड़ पर 10 -12 बाइक सवार लोगों ने टीम के सदस्यों को घेर लिया व वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया. दारोगा दीपक ने कहा कि मेरे साथ सशस्त्र बल के जवान अनिल कुमार राम, मनोज कुमार, राधेश्याम यादव, कैलाश साव, सच्चिदानंद पांडेय द्वारा उन लोगों को समझाया गया कि हम लोग पुलिस हैं . इसके बाद उन लोगों की घाटो ओपी प्रभारी से बात करायी गयी.

इसके बाद वे लोग लौट गये. उन्होंने कहा कि इस मामले में रामगढ़ एसपी के स्तर से वेस्ट बोकारो ओपी के प्रभारी से स्पष्टीकरण पूछने के बाद आगे की कार्रवाई किये जाने की बात कही गयी है.क्या कहते है ओपी प्रभारीइस संबंध में ओपी प्रभारी बलवंत दुबे ने बताया कि डीआइजी की टीम के आने की सूचना पुलिस को नहीं थी. टीम बीती रात अचानक ईंट भट्ठा में छापेमारी करने चली गयी थी. जिला से इसकी सूचना मिलते ही चोपड़ा मोड़ ओपी पुलिस पहुंची. इस दौरान डीआइजी टीम के लोग तापीन पहुंच गये थे. इसके बाद हमलोग सदल बल वहां गये और उनसे घटना की जानकारी ली. इसके बाद टीम के सदस्यों को घाटो ओपी लाया गया. लिखित आवेदन पर उक्त घटना में शामिल लोगों पर मामला दर्ज किया गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Exit mobile version