VTR: बेतिया के गोनौली रेंज में भालू ने वनकर्मी पर किया हमला, खोपड़ी चबाने से इलाके में दहशत

बगहा के टाइगर रिजर्व के गोनौली रेंज में एक भालू ने वनकर्मी पर हमला कर दिया. इससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गया है. इलाज के लिए उसे रेफर कर दिया है. इस मामले की जांच चल रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 20, 2022 5:15 PM

बेतिया: जिले टाइगर रिजर्व (Bagaha Tiger Reserve) एरिया से एक खबर आ रही है. यहां एक भालू ने गश्ती कर रहे वनकर्मी पर हमला कर दिया. जिससे वो बुरी तरह से घायल हो गया. इलाज के लिए उसे रेफर कर दिया गया है. वहीं, इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल हो गया है.

भालू ने किया हमला 

मामला जिले के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के गोनौली रेंज का है है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि वनकर्मी गोनौली रेंज में गश्ती कर रहा था. गार्ड जंगलों की ओर बढ़ता जा रहा था. झाड़ियों में छिपकर बैठे भालू पर गार्ड की नजर ही नहीं गई. इतने में भालू ने अचानक से हमला कर दिया. जब तक संभलता भालू ने उसे अपनी जद में ले लिया था और उसकी खोपड़ी चबा गया.

घायल वनकर्मी इलाज के लिए रेफर

कैटल गार्ड के सिर में भालू ने केनाइन दांत गड़ा दिया. बचाव में हाथ से भालू को रोकने पर हाथ के मांस को भी भालू ने नोंच लिया है. चोट से लगातार खून का रिसाव हो रहा है. प्राथमिक उपचार के बाद उसे वन विभाग की टीम जीएमसीएच लेकर कर दी (Tiger Reserve Forest staff injured) है. उसकी हालत गंभीर है. परिवार वालों को भी वन विभाग ने सूचना दे दी है.

यहां बराबर जानवर करते हैं हमला

बता दें कि टाइगर रिजर्व एरिया में अक्सर जानवरों के हमले की खबरें सामने आतीं रहतीं हैं. इसी क्रम में एक बार फिर भालू ने वनकर्मी पर अटैक किया है. इस घटना के बाद इलाके लोगों में दहशत का माहौल हो गया है. वहीं, वनकर्मी उस भालू की खोज कर रहे हैं. उसके गतिविधि पर नजर रखी जाएगी.

Next Article

Exit mobile version