19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CES 2018 : Vivo ने पेश किया ”इन डिस्प्ले” फिंगरप्रिंट सेंसर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

वी‍वो ने लास वेगास में चल रहे CES 2018 में दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर स्मार्टफोन पेश किया है. यह टेक्नोलॉजी अभी तक किसी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन में नहीं दिया है. ‘इन डिस्प्ले’ फिंगरप्रिंट सेंसर वाली इस तकनीक को ‘क्लियरआइडी’ नाम दिया गया है. बतातेचलें कि वीवो के इस स्मार्टफोन की चर्चा […]

वी‍वो ने लास वेगास में चल रहे CES 2018 में दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर स्मार्टफोन पेश किया है. यह टेक्नोलॉजी अभी तक किसी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन में नहीं दिया है.

‘इन डिस्प्ले’ फिंगरप्रिंट सेंसर वाली इस तकनीक को ‘क्लियरआइडी’ नाम दिया गया है. बतातेचलें कि वीवो के इस स्मार्टफोन की चर्चा पिछले कई दिनों से हो रही थी.

यही नहीं, CES 2018 की शुरुआत के ठीक पहले भी कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी इस खास तकनीक की एक झलक दिखायी थी. यह तकनीक क्वॉलकॉम की अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर्स टेक्नोलॉजी पर आधारित है.

कंपनी के मुताबिक, ये स्मार्टफोन प्रोडक्शन के लिए तैयार हैं. इस स्मार्टफोन के डिस्पले को टच करके ही इसे अनलॉक किया जा सकेगा. यह दुनिया का पहला इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर स्मार्ट फोन होगा. अब तक अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर एेपल और सैमसंग जैसी बड़ी कंपनियां भी पेश नहीं कर पायी हैं.

कंपनी ने जो जानकारी दीहै, उसके मुताबिक फोन की ओएलईडी डिस्प्ले पैनल में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा. इसके साथ ही उसके ऊपर स्क्रीन प्रोटेक्टर होगा, ताकि हाथ गीला होने के बाद भी वह फिंगर को स्कैन कर सके.

वीवो के इस फोन की टैगलाइन ‘अनलॉक द फ्यूचर’ है. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इस साल तक इस फोन के 7 करोड़ फोन बाजार में आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें