58,300 में सैमसंग ने पेश किया नया Galaxy Note 4

दुनियाभर में अपने नये लांच ‘आईफोन 6’ से धूम मचा चुकी अमेरिकी कंपनी एप्‍पल को टक्‍कर देने दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपना एंड्रॉयड फोन ‘गैलेक्‍सी नोट 4’ भारतीय बाजार में आज से उतारने जा रही है. कंपनी ने पहले से ही 14 अक्‍टूबर को होने वाले इस लांचिंग इंवेंट ‘नेक्‍स्‍ट गैलेक्‍सी’ के लिए लोगों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 14, 2014 10:59 AM
an image

दुनियाभर में अपने नये लांच ‘आईफोन 6’ से धूम मचा चुकी अमेरिकी कंपनी एप्‍पल को टक्‍कर देने दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपना एंड्रॉयड फोन ‘गैलेक्‍सी नोट 4’ भारतीय बाजार में आज से उतारने जा रही है. कंपनी ने पहले से ही 14 अक्‍टूबर को होने वाले इस लांचिंग इंवेंट ‘नेक्‍स्‍ट गैलेक्‍सी’ के लिए लोगों को निमंत्रण दे दिया है. बता दें कि ‘गैलेक्‍सी नोट 4’ के लांचिंग को सैमसंग ने ‘नेक्‍स्‍ट जेन नोट’ का नाम दिया है.

सैमसंग अपनी नयी प्रस्‍तुति गैलेक्‍सी नोट 4 को भारत में एप्‍पल के बहुप्रतिक्षित आईफोन 6 और आईफोन 6 प्‍लस से पहले भारतीय बाजार में उतारने जा रही है. है. वहीं एप्‍पल अपने बडे फोन आईफोन 6 और आईफोन 6 प्‍लस को 17 अक्‍टूबर को भारत में लाने जा रही है. इस दिवाली से पहले यह दोनों फोन भारतीय बाजारों में मिलने लगेंगे.भारतीय बाजार में इसकी कीमत 58,300 रखी गयी है.
गैलेक्‍सी नोट 4 की खासियत है इसकी बडी स्‍क्रीन जो क्‍वाड एचडी (2560×1440) 5.7 इंच सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले के साथ है. इसके अलावा नये नोट का मेटल फ्रेम और सोफ्ट टेक्‍स्‍चर बैक इसे दूसरे एंड्रायड से अलग करता है.
फोन का रीयर कैमरा 16 मेगापिक्‍सल के साथ है जो ऑप्‍टीकल इमेज स्‍टेबलाइजेसन के साथ है जो फोन के हिलने पर भी क्‍लीयर फोटो खींच सकता है साथ ही फोन का यह फीचर फो के डार्क सेटिंग में भी इसके एक्‍पोजर को टाइम को बढाकर इमेज क्‍वालिटी को बेहतरीन बनाता है. फोन का फ्रंट कैमरा 3.7 मेगापिक्‍सल का है. फोन का फ्रंट कैमरा यूजर को जबरदस्‍त सेल्‍फी क्लिक करने का एक्‍सपीरियंस भी देता है. यह 90 डिग्री के सूटिंग एंगल से लेकर 120 डिग्री वाइड एंगल तक के क्‍लिक को आफॅर करता है जो सेल्‍फी प्रेमियों को काफी पसंद आएगा.
कंपनी का इस नये फोन को लेकर कहना है कि फोन का मल्‍टीविंडो फीचर नये गैलेक्‍सी नोट को मल्‍टीटास्किंग की फैसिलीटी भी प्रदान करता है. फोन में 4’s S पेन लगा है जो पिछले गैलेक्‍सी नोट 3 से इस फोन में प्रेसर सेंसीटीविटी को दोगुना करता है. S पेन माउस कर्सर की तरह भी काम करता है. सबसे खास बात है फोन काफी कम समय में ही चार्ज हो जाता है. इसके साथ ही यह काफी कम पावर भी कन्‍ज्‍यूम करता है. इसका मतलब है फोन को बार-बार चार्ज करने के झंझट से मुक्‍ति‍ मिल सकती है. यह फोन मुख्‍य रूप से चार रंगों चारकोल ब्‍लैक, फ्रॉस्‍ट व्‍हाइट, ब्रांज गोल्‍ड और ब्‍लॉसम पिंक में उपलब्‍ध है.
Exit mobile version