इस दीवाली घर के बुजुर्गों को गिफ्ट करें, खास उनके लिए बनाया गया Philips और Mitashi का फीचर फोन

वे लोग जो अपने घर के बुजुर्गों को इस दीवाली कुछ खास तोहफा देना चाहते हैं उनके लिए इस त्‍योहार के मौसम में कुछ कंपनियों ने आपकी मुराद पूरी कर दी है समझिए. महंगे और जटिल मोबाइल फोनों के दौर में जहां मोबाइल फोन कंपनियां हर एक दिन नये-नये स्‍मार्टफोन लांच कर रही है. वहीं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 21, 2014 11:02 AM

वे लोग जो अपने घर के बुजुर्गों को इस दीवाली कुछ खास तोहफा देना चाहते हैं उनके लिए इस त्‍योहार के मौसम में कुछ कंपनियों ने आपकी मुराद पूरी कर दी है समझिए. महंगे और जटिल मोबाइल फोनों के दौर में जहां मोबाइल फोन कंपनियां हर एक दिन नये-नये स्‍मार्टफोन लांच कर रही है. वहीं फिलिप्‍स और मितासी जैसी कंपनियों ने बुजुर्गों को ध्‍यान में रखकर एक बेहद ही साधारण फीचर फोन लांच किया है. जिसे चलाने में उन्‍हें कोई परेशानी नहीं होगी.

फिलिप्‍स और मितासी ने ये मोबाइल फोन सोमवार को लांच किया है. जबकि इंटेक्‍स ऐसा ही फोन अगले साल जनवरी तक लांच करने की तैयारी में है.इस फोन की खासियत है इसके बडे-बडे बटन, चमकदार स्‍क्रीन जिसका उपयोग कि फ्लैशलाइट के रूप में भी किया जा सकता है और साथ में स्‍क्रीन पर बडे अक्षरों में लिखा टैक्‍स्‍्ट. इसके साथ ही फोन में लगा हाई व्‍ल्यूम लाउडस्‍पीकर के साथ एफएम रेडियो और फोन का SOS बटन जिससे कुछ खास नंबरों जैसे डॉक्‍टर, इमरजेंसी सर्विस या आपके रिलेटिव को बस एक क्लिक में ही कॉल कर कर कर सकता है.

फिलिप्‍स ने Xenium X2566 नाम से यह फोन लाचं किया है.फोन ड्यूअल सिम सपोर्ट करता है इसके साथ ही इसमें 2.4 इंच टीएफटी की चमकदार स्‍क्रीन लगी है. फोन का रीयर कैमरा वीजीए रिजॉल्‍यूसन 480×640 पिक्‍सल के साथ है. इसके अलावा फाने की इंटरनल मैमोरी 16 जीबी की है जिसे माइक्रोएस डी कार्ड के द्वारा बढाये जाने का भी ऑप्‍सन मौजूद है. फोन के कनेक्‍टीवीटर ऑप्‍स्‍न में इसमें GPRS, EDGE ब्‍लूटूथ 2.1 और मिनी यूएसबी का फीचर उपलब्‍ध है.

जेनियम फीचर फोन की बैटरी 1630 एमएएच लीथियम-आयन के साथ है. जिससे कंपनी का दावा है कि यह 1128 घंटे तक का स्टैंडबाइ और 24 घंटे का टॉकटाइम दे सकता है. यह फोन ब्‍लू रंग में उपलब्‍ध है. फोन बाजारों में 3,800 रुपये में उपलब्‍ध है.

मितासी ने इसी दिशा में अपना एक एंड्रायड किटकैट पर चलने वाले Mitashi PLAY Senior Friend AP 103 लांच किया है. इस फोन की कीमत 4,990 रुपये है.

Next Article

Exit mobile version