25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Review : होंडा सीबी300एफ का अपडेटेड वर्जन 1.7 लाख रुपये कीमत पर भारत में की गई लॉन्च, जानें इसके इंजन-फीचर्स

होंडा मोटरसाइकिल भारत के बाइक बाजार में पिछले कुछ वर्षों से 300 से 350सीसी सेगमेंट में अपनी पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई है. सबसे पहले रॉयल एनफील्ड की 350सीसी की लाइनअप को टक्कर देने के लिए बाइक लाई गई. इसके बाद 2022 की शुरुआत में सीबी300आर के बीएस6 वर्जन को लॉन्च किया गया.

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सोमवार को सीबी300एफ मोटरसाइकिल का अपडेटेड वर्जन भारत के बाइक बाजार में लॉन्च कर दिया है. सीबी300एफ का अपडेटेड वर्जन अब ओबीडी-II ए इंजन के अनुरूप है. दिल्ली के एक्स-शोरूम में स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल सीबी300एफ की कीमत 1.70 लाख रुपये निर्धारित की गई है और इसे बिगविंग डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है. इसका 293सीसी, ऑयल-कूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर पीजीएम-एफआई इंजन 18 किलोवाट की पावर और 25.6 नैनोमीटर (एनएम) का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. होंडा सीबी300एफ डीलक्स प्रो वैरिएंट और तीन कलर ऑप्शंस स्पोर्ट्स रेड, मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक में उपलब्ध होगा.

होंडा सीबी300एफ का इंजन

होंडा सीबी300एफ का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इसमें एक एडिशनल स्लिपर क्लच भी मिलता है, जिसके लिए स्पीडली गियर शिफ्ट करने के लिए कम बल की आवश्यकता होती है. यह डाउन शिफ्टिंग के दौरान पीछे के पहिये को उछलने से भी रोकता है, जिससे सवारों को सड़कों पर आसानी से चलने में मदद मिलती है. लॉन्च के दौरान एचएमएसआई के निदेशक, बिक्री और विपणन, योगेश माथुर ने कहा कि एक सच्चे स्ट्रीट फाइटर की भावना का प्रतीक, सीबी300एफ अपने शक्तिशाली और फुर्तीले प्रदर्शन के साथ शहरी शैली पर विजय प्राप्त करेगा.

होंडा सीबी300एफ का सस्पेंशन

होंडा सीबी300एफ मोटरसाइकिल 5-फेज एडजस्टेबल रियर मोनो शॉक सस्पेंशन से लैस है और डुअल डिस्क ब्रेक (276 मिमी फ्रंट और 220 मिमी रियर) डुअल-चैनल एबीएस के साथ आते हैं. नए होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) और गोल्डन यूएसडी फ्रंट फोर्क्स परफॉर्मेंस के साथ सेफ्टी को इंटीग्रेट करने में मदद करते हैं.

होंडा सीबी300एफ के फीचर्स

होंडा सीबी300एफ स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल में एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल है, जो फाइव लेवल कस्टोमाइज ब्राइटनेस के साथ आता है और स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, ट्विन ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन संकेतक और समय जैसी जानकारी प्रदान करता है. इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम और होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVCS) भी मिलता है.

होंडा सीबी300एफ की कीमत

बताते चलें कि अगस्त महीने में होंडा मोटरसाइकिल एंड इंडिया ने अगस्त महीने में होंडा एसपी160 मोटरसाइकिल को लॉन्च किया था. भारत के बाइक बाजार में इसे दो वेरिएंट्स सिंगल-डिस्क और ट्विन-डिस्क में बेचा जाएगा. एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 1,17,500 रुपये और 1,21,900 रुपये है. यह होंडा की लाइनअप में तीसरी 160 सीसी मोटरसाइकिल बन गई, क्योंकि निर्माता पहले से ही यूनिकॉर्न और एक्स-ब्लेड बेचता है. हालांकि, कंपनी ने दिल्ली के एक्स-शोरूम के लिए होंडा सीबी300एफ की कीमत 1.70 लाख रुपये निर्धारित की है.

भारत में काफी पॉपुलर है होंडा सीबी300एफ मोटरसाइकिल

गौरतलब है कि होंडा मोटरसाइकिल भारत के बाइक बाजार में पिछले कुछ वर्षों से 300 से 350सीसी सेगमेंट में अपनी पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई है. सबसे पहले रॉयल एनफील्ड की 350सीसी की लाइनअप को टक्कर देने के लिए बाइक लाई गई. इसके बाद 2022 की शुरुआत में सीबी300आर के बीएस6 वर्जन को लॉन्च किया गया. इसी साल होंडा ने स्ट्रीटफाइटर को सीबी300एफ को भी लॉन्च किया था. अब कंपनी ने उसका अपडेटेड वर्जन बाजार में पेश किया है.

Also Read: होंडा SP160 भारत में 1.18 लाख रुपये कीमत पर लॉन्च, बजाज पल्सर एन160 को देगी टक्कर

होंडा सीबी300एफ डिजाइन और फीचर्स

होंडा सीबी300एफ का डिजाइन बिल्कुल स्ट्रीटफाइटर बाइक जैसा है. इस नई बाइक में किसी भी तरह की फेयरिंग नहीं मिलती है और शार्प लाइन दिए गये हैं, जो इसे अग्रेसिव लुक देता है. सामने हिस्से में एंगुलर हेडलाइट दिया गया है, जो पोइंटी लुक के साथ आता है. इसके हेडलाइट के ऊपर पतला टर्न इंडिकेटर दिया गया है और इसके ऊपर टेपर्ड हैंडलबार दिया गया है. इसके अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स को गोल्ड पेंट में रखा गया है, जो बाइक को प्रीमियम लुक देता है और उसके पास यूएसबी-सी चार्जिंग पॉइंट दिया गया है. इस बाइक में फ्यूल टैंक में एक्स्टेंशन व फ्रंट मडगार्ड के छोटे ओवरहैंगस दिए गये हैं, जो इसे और भी अग्रेसिव लुक देता है. होंडा सीबी300एफ में 17-इंच के ब्लैक आउट 10-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गये है, जो ट्यूबलेस टायर के साथ आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें