KTM 390 एडवेंचर को स्पॉक व्हील्स, एडवांस्ड फीचर्स और पावरफुल इंजन बनाते हैं दमदार, आइए जानें

केटीएम 390 एडवेंचर का टॉपएंड वेरिएंट अब ब्लैक एनोडाइज्ड एल्युमीनियम स्पॉक व्हील्स के साथ आता है. इसके फ्रंट में 19 इंच और बैक में 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. नई केटीएम 390 एडवेंचर बाइक रैली ऑरेंज नामक न्यू कलर में आती है.

By KumarVishwat Sen | August 21, 2023 11:46 AM

नई दिल्ली : भारत के बाइक बाजार में नई मोटरसाइकिल केटीएम 390 एडवेंचर को उतार दिया गया है. इसके स्पॉक व्हील्स, एडवांस्ड फीचर्स और पावरफुल इंजन इस बाइक को दमदार बना देते हैं. आकर्षक लुक और डिजाइन से सजी इस बाइक की एक्स-शोरूम में शुरुआती कीमत 3.60 लाख रुपये है. केटीएम 390 एडवेंचर के फ्रंट में डब्ल्यूपी अपेक्स अपसाइड डाउन फोर्क्स सस्पेंशन भी दिया गया है, जो कंप्रेशन और रिबाउंडढ के लिए एडजस्टेबल है. इसके साथ ही, टेन स्टेप प्री-लोड एडजस्टेबिलिटी और रिबाउंड डैंपिंग के साथ रियरबैक सस्पेंशन भी मिलता है. शायद यही सब कारण है कि कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने अपने लद्दाख टूर के लिए इस नई बाइक को चूज किया है.

केटीएम 390 एडवेंचर : पावर और परफॉर्मेंस

केटीएम 390 एडवेंचर में कंपनी ने पहले की तरह ही फोर स्ट्रोक 373 सीसी क्षमता का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो डुअल ओवरहेड कैमशॉफ्ट, एक पीएएससी स्लिपर क्लच और इलेक्ट्रॉनिक एफआई के साथ आता है. ये इंजन 9000 आरपीएम पर 43.5 पीएस की पावर और 7500 आरपीएम पर 37 एनएम का पीक टॉक जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

केटीएम 390 एडवेंचर : फीचर्स

केटीएम 390 एडवेंचर का टॉपएंड वेरिएंट अब ब्लैक एनोडाइज्ड एल्युमीनियम स्पॉक व्हील्स के साथ आता है. इसके फ्रंट में 19 इंच और बैक में 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. नई केटीएम 390 एडवेंचर बाइक रैली ऑरेंज नामक न्यू कलर में आती है. इसके अलावा, इस मोटरसाइकिल में थ्री डी आईएमयू, क्विकशिफ्टर प्लस, लीन एंगल सेंसेटिव कॉर्नरिंग एबीएस, राइडिंग मोड्स (स्ट्रीट और ऑफरोड), ऑफरोड एबीएस, राइड बाइ वायर और एलईडी हेडलैंप्स के साथ मोटरसाइकिल में ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है. इसमें पांच इंच कलर टीएफटी डिस्प्ले और स्विचगियर से लैस हैंडलबार दिया गया है.

केटीएम 390 एडवेंचर : वेरिएंट्स और प्राइस

स्पॉक व्हील्स के साथ केटीएम 390 एडवेंचर की कीमत एलॉय व्हील वर्जन के साथ 3.39 लाख रुपये है. इसके अलावा, केटीएम 390 एडवेंचर एक्स सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है, जिसकी एक्स-शोरूम में कीमत करीब 2.8 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने इसे तीन वेरिएंट में एक जैसा ही 373.2 सीसी क्षमता का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है.

केटीएम 390 एडवेंचर : ब्रेक

केटीएम 390 एडवेंचर के फ्रंट में 320 एमएम ब्रेमो बीवाईबीआरई ब्रेक्स दिए गए हैं, जबकि बैक में 230 एमएम का डिस्क ब्रेक मिलता है. केटीएम 390 एडवेंचर डुअल चैनल एबीएस सिस्टम कॉर्नरिंग एबीएस और ऑफरोड एबीएस जैसे एडवांस्ड फीचर से लैस है.

केटीएम 390 एडवेंचर से लद्दाख टूर पर निकले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें साझा की है. इन तस्वीरों में वह एक बाइकर की तरह लद्दाख की वादियों में घूमते हुए नजर आए है. इन फोटोज में राहुल गांधी अलग लुक में नजर आ रहे है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद-कारगिल (एलएएचडीसी-कारगिल) के लिए मतदान से कुछ हफ्ते पहले अपनी लद्दाख यात्रा के दौरान पैंगोंग झील गए. उनके द्वारा चलाई गई बाइक की बात करें तो, केटीएम 390 एडवेंचर को बढ़ी हुई ऑफ-रोड क्षमता के साथ इस साल मई में पेश किया गया था. इनमें स्पोक व्हील और पूरी तरह से सेट होने वाले सस्पेंशन शामिल थे. गांधी की बाइक अटलांटिक ब्लू रंग में है और इसमें क्विकशिफ्टर+, कॉर्नरिंग एबीएस, दो राइडिंग मोड (स्ट्रीट और ऑफरोड), ऑफरोड एबीएस, राइड-बाय-वायर, एलईडी हेडलाइट्स, रंगीन टीएफटी डिस्प्ले और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी फीचर्स हैं.

Also Read: KTM RC 390 Price: 3.13 लाख रुपये में आयी केटीएम की नयी मोटरसाइकिल, जानिए खूबियां

केटीएम 390 एडवेंचर से पैंगोंग झील क्यों गए राहुल गांधी

पैंगोंग झील जाने का फैसला उन्होंने क्यों किया, इसके बारे में भी उन्होंने पोस्ट में लिखा है. ट्रिप के बारे में बताते हुए राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि उनके पिता राजीव गांधी कहा करते थे कि पैंगोंग झील दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. 19 अगस्त की ये तस्वीरें हैं. केटीएम 390 एडवेंचर बाइक के साथ राहुल गांधी की इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. तस्वीरों से पता चलता है कि राहुल गांधी बाइक का एलॉय व्हील वर्जन चला रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version