नवरात्रि 2023 में बन रहे दुर्लभ संयोग, दूसरे दिन शुभ योग देखकर करें गाड़ियों की खरीदार

इस साल के नवरात्रि में दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इस दौरान नए कारोबार की शुरुआत करना, वाहन और अन्य बहुमूल्य वस्तुओं की खरीद करना और किसी प्रकार का निवेश करना बेहद फायदेमंद होगा. शुभ योग और मुहूर्त में जो लोग वाहनों में कारों अथवा दोपहिया वाहनों की खरीद करेंगे, वे फायदे में रहेंगे.

By KumarVishwat Sen | October 16, 2023 4:40 PM

Shardiya Navratri 2023 : शारदीय नवरात्रि 2023 शुरू हो गई है. आज उसका दूसरा दिन है. नवरात्र के दूसरे दिन माता ब्रह्मचारिणी की आराधना की जाती है. इस साल के नवरात्रि में दुर्गा मां हाथी पर सवार होकर आई हैं. इसलिए वाहनों की खरीदारी के लिए कई दुर्लभ संयोग बन रहे है. न केवल वाहनों की खरीद के लिए दुर्लभ संयोग बन रहे हैं, बल्कि किसी भी प्रकार की खरीदारी और निवेश के लिए बेहतर योग भी है. इस साल की नवरात्रि में 15 अक्टूबर से 23 अक्टूबर में कई ऐसे मुहूर्त बन रहे हैं, जिसमें प्रॉपर्टी, ज्वैलरी और गाड़ियों की खरीद करना शुभ और फायदेमंद होगा.

खरीदारी के लिए फायदेमंद रहेगा दुर्लभ संयोग

ज्योतिषाचार्य विष्णु मिश्र ने बातचीत के दौरान बताया कि इस साल की नवरात्रि का शुभारंभ रविवार को हो रहा है और मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आई हैं. उन्होंने बताया कि इस साल के नवरात्रि में दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इस दौरान नए कारोबार की शुरुआत करना, वाहन और अन्य बहुमूल्य वस्तुओं की खरीद करना और किसी प्रकार का निवेश करना बेहद फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि शुभ योग और मुहूर्त में जो लोग वाहनों में कारों अथवा दोपहिया वाहनों की खरीद करेंगे, वे फायदे में रहेंगे.

नवरात्रि में खरीदारी करना लाभदायक कैसे

आचार्य विष्णु मिश्र आगे बताते हैं कि चूंकि, इस साल की नवरात्रि में मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आई हैं, इसलिए हाथी का संबंध सभी प्रकार के विघ्नों को हरने वाले भगवान गणेश और देवी महालक्ष्मी से भी है. इस वजह से नवरात्रि के दौरान की गई किसी भी प्रकार की खरीदारी और निवेश करना लंबे समय तक फायदेमंद साबित होगा. उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान 15-23 अक्टूबर के दौरान तिथि, दिन और नक्षत्रों के संयोग से मिलकर सर्वाथसिद्धि योग, राजयोग, अमृतसिद्धि योग, रवियोग और त्रिपुष्कर योग बन रहे हैं, जिससे सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी.

नवरात्रि में किन चीजों की खरीदारी करना फायदेमंद

उन्होंने कहा कि अब जबकि इस साल की नवरात्रि में दुर्लभ संयोग बन रहे हैं, तो लोगों को खरीद करना फायदेमंद होगा. लेकिन, यह भी देख लेना चाहिए कि 15-23 अक्टूबर के दौरान किन-किन वस्तुओं की खरीद करेंगे, तो आप फायदे में रहेंगे. उन्होंने कहा कि नवरात्रि के नौ दिनों में गाड़ी, सोना-चांदी, कपड़ा, बर्तन, गहने, जमीन, घर, फ्रिज, टीवी आदि खरीदना शुभ होगा. इसके अलावा, आप अपना पसंदीदा सामान भी खरीद सकते हैं.

Also Read: नवरात्रि से पहले रांची में सोना-चांदी खरीदने का बेहतरीन मौका, जानें अन्य शहरों में क्या है स्थिति

नवरात्रि में कौन-कौन से योग बन रहे हैं

उन्होंने बताया कि नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान जिस प्रकार के योग बन रहे हैं, उन्हें तिथिवार जान लेना भी बहुत जरूरी है. इनकी जानकारी होने के बाद आपको वस्तुओं की खरीदारी करने में आसानी होगी. आप अपने आचार्यों से संपर्क करके उन तिथियों में वस्तुओं की खरीद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को पद्म और बुधादित्य योग बन रहे हैं. वहीं, 16 अक्टूबर को छत्र योग, स्वाती नक्षत्र और भद्रा तिथि का संयोग बन रहा हैं. इसके अलावा, 17 अक्टूबर को प्रीति, आयुष्मान और श्रीवत्स योग, 18 अक्टूबर को सर्वार्थसिद्धि और अमृतसिद्धि योग, 19 अक्टूबर को ज्येष्ठा नक्षत्र और पूर्णा तिथि संयोग बन रहे हैं. वहीं, 20 अक्टूबर को रवियोग, षष्ठी तिथि और मूल नक्षत्र का संयोग बन रहा है, जबकि 21 अक्टूबर को त्रिपुष्कर योग, 22 अक्टूबर को सर्वार्थसिद्धि और रवियोग बन रहे हैं. नवरात्रि के नौवें दिन 23 अक्टूबर को सर्वार्थसिद्धि और रवियोग बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन तिथियों को आप खरीदारी कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version