इंडिया में लॉन्च हुई Toyota Vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स

चौथी पीढ़ी की टोयोटा वेलफायर भारत में लॉन्च हो गई है. नई लक्जरी एमपीवी के लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है, नई वेलफायर की कीमतें 1.20 करोड़ रुपये से 1.30 करोड़ रुपये (राउंड-ऑफ, एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) तक हैं.

By Abhishek Anand | August 3, 2023 7:12 PM
undefined
इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 8

चौथी पीढ़ी की टोयोटा वेलफायर भारत में लॉन्च हो गई है. नई लक्जरी एमपीवी के लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है, जबकि इसे दो व्यापक वेरिएंट में पेश किया जा रहा है: हाय और वीआईपी एक्जीक्यूटिव लाउंज. नई वेलफायर की कीमतें 1.20 करोड़ रुपये से 1.30 करोड़ रुपये (राउंड-ऑफ, एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) तक हैं. नई और बेहतर एमपीवी की कीमत पिछले संस्करण की तुलना में लगभग 23 लाख रुपये अधिक है.

इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 9
  • टोयोटा ने नई वेलफायर की कीमत 1.20 करोड़ रुपये से 1.30 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) रखी है.

  • चौथी पीढ़ी की एमपीवी के लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है और डिलीवरी नवंबर में शुरू होगी.

  • बाहरी हाइलाइट्स में स्लीक एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल, 19-इंच ब्लैक अलॉय व्हील और कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं.

  • इसमें 14 इंच की टचस्क्रीन के साथ एक न्यूनतम और साफ-सुथरा केबिन लेआउट मौजूद है. 4-सीटर संस्करण में मसाज फ़ंक्शन और कई समायोजन के साथ ओटोमन सीटें हैं.

  • अन्य विशेषताओं में 14-रंग परिवेश प्रकाश व्यवस्था, दोहरे पैनल सनरूफ और छह एयरबैग शामिल हैं.

  • ई-सीवीटी से जुड़े 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन द्वारा संचालित, 19.28 किमी प्रति लीटर का रिटर्न देने का दावा किया गया है.

इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 10

गहरे क्रोम स्लैट्स के साथ इसकी विशाल ग्रिल, नवीनतम टोयोटा लैंड क्रूजर एसयूवी के समान दिखती है. नई वेलफायर में स्लीक 3-पीस एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल हैं, जबकि बम्पर में क्रोम लिप और फॉग लैंप वाले बड़े एयर डैम हैं.

इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 11

वेलफायर की प्रोफ़ाइल एमपीवी जैसी अपील को बरकरार रखती है, जबकि अब इसमें बी-पिलर पर एक जेड-आकार का तत्व है, जो विंडोलाइन में एक किंक के रूप में कार्य करता है. यह इस कोण से भी है कि आप इसके भारी, काले 19 इंच के मिश्र धातु के पहिये और एमपीवी की विस्तृत लंबाई और व्हीलबेस को देखते हैं, जिसकी माप क्रमशः 5.01 मीटर और 3 मीटर है. पीछे की तरफ, नई वेलफायर पंख के आकार के रैपराउंड और कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स, एक विशाल, सीधा टेलगेट और “वेलफायर” प्रतीक चिन्ह के साथ आती है. इसे तीन बाहरी रंग विकल्पों में से चुना जा सकता है: ब्लैक, प्रेशियस मेटल और प्लैटिनम व्हाइट पर्ल.

इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 12

टोयोटा ने वेलफायर के केबिन को न्यूनतम और साफ-सुथरा लेआउट देकर इसकी प्रीमियमनेस को भी बढ़ा दिया है. एमपीवी के नए संस्करण में तांबे के लहजे के साथ एक ताज़ा 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी है. इसका केबिन तीन थीम सनसेट ब्राउन, बेज और ब्लैक में हो सकता है.

इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 13

भारत के लिए, टोयोटा ने चौथी पीढ़ी के वेलफायर को 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन से सुसज्जित किया है जो 193PS और 240Nm बनाता है, जिसे ई-सीवीटी के साथ जोड़ा गया है. इसके मजबूत-हाइब्रिड सेटअप की बदौलत, यह 19.28kmpl की औसत ईंधन अर्थव्यवस्था देने का दावा किया गया है.

इंडिया में लॉन्च हुई toyota vellfire 2023, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स 14

नई पीढ़ी के केबिन का ध्यान खींचने वाला 14 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो भारत में टोयोटा कार का सबसे बड़ा सेंट्रल डिस्प्ले है. प्रस्ताव पर अन्य उपकरणों में पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक डुअल-पैनल सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और 60+ कनेक्टेड कार तकनीकी सुविधाएं शामिल हैं. इसमें मेमोरी फ़ंक्शन, 14-रंग परिवेश प्रकाश व्यवस्था और 15-स्पीकर जेबीएल ध्वनि प्रणाली के साथ 8-तरफा पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी मिलती है.इसके सुरक्षा जाल में छह एयरबैग, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, लेन-कीप सहायता, वाहन स्थिरता नियंत्रण, एक 360-डिग्री कैमरा और सभी चार डिस्क ब्रेक शामिल हैं.

Also Read: Maruti Suzuki Invicto में रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ कई अन्य बदलाव, जानें इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Next Article

Exit mobile version