iPhone 6 से आधे दाम में Xiaomi ने पेश किया बेहतरीन फैबलेट ”Xiaomi Mi Note”

बीजिंग: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियाओमी ने आइफोन-6 को टक्कर देने के लिए अपना नया फोन पेश किए जिनकी कीमत आईफोन-6 के मुकाबले लगभग आधी है.इसके साथ ही कंपनी ने पेटेंट मुद्दे को लेकर जारी कानूनी चुनौतियों के बावजूद अपने भारतीय परिचालन के विस्तार की प्रतिबद्धता जतायी है. जियाओमी के संस्थापक सीइओ लेइ जुन ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 16, 2015 10:00 AM

बीजिंग: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियाओमी ने आइफोन-6 को टक्कर देने के लिए अपना नया फोन पेश किए जिनकी कीमत आईफोन-6 के मुकाबले लगभग आधी है.इसके साथ ही कंपनी ने पेटेंट मुद्दे को लेकर जारी कानूनी चुनौतियों के बावजूद अपने भारतीय परिचालन के विस्तार की प्रतिबद्धता जतायी है.

जियाओमी के संस्थापक सीइओ लेइ जुन ने दो ‘मी नोट’ फोन औपचारिक रूप से पेश किया. उन्होंने दावा किया कि ये फोन आकार, कैमरा गुणवत्ता आदि के मामले में आइफोन-6 और 6 प्लस को टक्कर देंगे. ‘जियाओमी मी नोट’ का 16 जीबी वाला मॉडल लगभग 23000 रुपये तथा 64 जीबी मॉडल लगभग 27900 रुपये में मिल रहा है.यह कीमत आइफोन के नये माडलों की तुलना में काफी कम है.

हालांकि कंपनी ने इन मोबाइल हैंड सेट को अभी भारत में पेश करने के बारे में फैसला नहीं किया है.जियाओमी के उपाध्यक्ष ह्यूगो बारा ने कहा कि कंपनी इसके बजाय अपने सबसे सफल मॉडल मी-4 को भारत में पेश करेगी. कंपनी ने पिछले साल भारत में लगभग 10 लाख फोन बेचे थे. कंपनी की भारत में अपने फोन ‘मी डाट काम’ के जरिए भी पेश करने की योजना है. कंपनी अपने फोन फिलहाल फ्लिपकार्ट के जरिए बेचती है.

इसके साथ ही उन्होंने नयी दिल्ली की एक अदालत में पेटेंट उल्लंघन को लेकर एरिक्सन के साथ जारी विवाद को दरकिनार करते हुए कहा कि उनकी कंपनी के लिए भारत सबसे महत्वपूर्ण बाजार बन गया है तथा कंपनी वहां और निवेश के साथ विस्तार करेगी.

पेटेंट विवाद के बारे में उन्होंने कहा कि ‘हर कंपनी को इस तरह के हालात से गुजरना पड़ता है.’ उन्होंने कहा कि दिल्ली की अदालत ने कंपनी को उत्पाद बेचने की अनुमति दी है.

Next Article

Exit mobile version