लूमिया 640 के साथ भविष्‍य में और भी 4जी हैंडसेट लायेगी Microsoft

नयी दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी में से एक माइक्रोसाफ्ट भारत में और भी 4जी इनेबल मोबाइल हैंडसेट पेश करने की तैयारी कर रही है. कंपनीकी योजना है कि भारत में एक बार तेज गति की इंटरनेट सेवाओं का ढांचा तैयार होने के बाद वह यहां और 4जी उपकरण पेश करेगी. माइक्रोसाफ्ट ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 8, 2015 10:34 AM
an image

नयी दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी में से एक माइक्रोसाफ्ट भारत में और भी 4जी इनेबल मोबाइल हैंडसेट पेश करने की तैयारी कर रही है. कंपनीकी योजना है कि भारत में एक बार तेज गति की इंटरनेट सेवाओं का ढांचा तैयार होने के बाद वह यहां और 4जी उपकरण पेश करेगी.

माइक्रोसाफ्ट ने पिछले साल नोकिया के हैंडसेट कारोबार का 7.2 अरब डालर में अधिग्रहण किया था. फिलहाल भारतीय बाजार में माइक्रोसॉफ्ट का एकमात्र 4जी उपकरण लूमिया 638 है. इस स्‍मार्टफोन की कीमत 6,800 रुपये है.
लूमिया 640 के साथ भविष्‍य में और भी 4जी हैंडसेट लायेगी microsoft 2
माइक्रोसाफ्ट मोबाइल उपकरण के निदेशक विपणन रघुवेश सरुप ने कहा, ‘हमारे पास कई 4जी पर चलने वाले उपकरण हैं. हम इन हैंडसेटों के साथ तैयार हैं. एक बार देश में ढांचा तैयार होने के बाद हम और 4जी उपकरण पेश करेंगे.’ कई हैंडसेट कंपनियां देश में 4जी हैंडसेट पेश करने की तैयारी में हैं. विशेष रूप से कंपनियां 10,000 रुपये से कम का 4जी हैंडसेट पेश करना चाहता है.
रिलायंस जियो जैसे आपरेटर देश में द्रुत गति की इंटरनेट सेवा पेश करने की तैयारी में हैं. फिलहाल एयरटेल और एयरसेल ही देश के कुछ हिस्‍सों में 4जी सेवाओं का पेशकश कर रही हैं.
इसके साथ ही लेनोवो का ए 6000 और और ए7000, यू यूरेका व शियोमी रेडमी नोट देश में 10,000 रुपये से कम दाम में उपलब्ध 4जी उपकरण हैं.
Exit mobile version