भारत में अप्रैल के पहले सप्ताह में लॉन्च होगा Apple iPhone SE , कीमत 39,000

नयी दिल्ली : एप्पल ने अपने नये आईफोन Apple iPhone SE को कल लॉन्च कर दिया. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह मात्र 26,555 रुपये में लॉन्च किया गया है. भारत को इस फोन के सबसे बड़े बाजार के रूप में देखा जा रहा है. Apple iPhone SE भारत में अप्रैल […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 22, 2016 1:00 PM

नयी दिल्ली : एप्पल ने अपने नये आईफोन Apple iPhone SE को कल लॉन्च कर दिया. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह मात्र 26,555 रुपये में लॉन्च किया गया है. भारत को इस फोन के सबसे बड़े बाजार के रूप में देखा जा रहा है.

Apple iPhone SE भारत में अप्रैल के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जायेगा. भारत में इस फोन की कीमत 39,000 हजार होगी. लेकिन इस फोन के डिसप्ले को लेकर कई सवाल उठाये जा रहे हैं, क्योंकि फोन का डिसप्ले मात्र चार इंच का है.

भारत में अप्रैल के पहले सप्ताह में लॉन्च होगा apple iphone se , कीमत 39,000 2

एप्पल ने सोमवार रात iPhone SE और iPhone Pro लॉच किया. भव्य समारोह में फोन को लॉन्च किया गया, इस अवसर पर एप्पल के सीइओ टिम कुक भी मौजूद थे. इस अवसर पर टिम कुक ने कहा हम आईफोन आपके लिए बना रहे हैं और हम जानते हैं कि यह निजी डिवाइस हैं इसकी गोपनीयता के लिए हम प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि पिछले साल 30 मिलियन 4 इंच आईफोन बेचे गये. एप्पल वॉच के कई कलर्स लॉन्च करते हुए उन्होंने कहा कि एप्लप वॉच के दामों में की 399 डॉलर से 299 डॉलर की कमी की गयी है.

टिम कुक ने कहा कि एप्पल के सभी उत्पाद पर्यावरण को ध्यान में रखकर बनाये जा रहे हैं. लॉन्चिंग समारोह में आईफोन SE 16 GB की कीमत 399 डॉलर यानी लगभग 26,555 रुपये बतायी गयी. आइफोन SE 12 MP कैमरा दिया गया है.

क्या है चुनौतियां

एप्पल के इन दोनों फोन का मुख्य बाजार चीन और भारत है, लेकिन यहां इन फोन को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. भारत में यह फोन अप्रैल से मिलेगा. इस फोन का डिस्पले मात्र चार इंच का है, जबकि अभी इन दोनों देशों के लोग ज्यादातर पांच इंच के स्मार्टफोन का प्रयोग करते हैं. जिसके कारण नये आईफोन को लोग कितना पसंद करेंगे या अभी कह पाना मुश्किल है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि एप्पल ने फोन की कीमत ऐसी रखी है, जो स्मार्टफोन के शौकीनों को भायेगी, लेकिन डिसप्ले चार इंच का होना एक चुनौती है.

Next Article

Exit mobile version