लांच हुआ iPhone 7

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका की दिग्गज टेक्नॉलोजी कंपनी एप्पल आज आइफोन-7 और आइफोन-7 प्लस लॉन्च कर दिया है. . लॉन्‍च का कार्यक्रम सैन फ्रांसिस्को में रखा गया था. . ये आइफोन भारत में यह 26 सितंबर को लॉन्च होगा. . कंपनी के परंपरा के मुताबिक इन आइफोन्स को भी कंपनी के सीईओ ने ही लॉन्च किया. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 7, 2016 1:20 PM

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका की दिग्गज टेक्नॉलोजी कंपनी एप्पल आज आइफोन-7 और आइफोन-7 प्लस लॉन्च कर दिया है. . लॉन्‍च का कार्यक्रम सैन फ्रांसिस्को में रखा गया था. . ये आइफोन भारत में यह 26 सितंबर को लॉन्च होगा. . कंपनी के परंपरा के मुताबिक इन आइफोन्स को भी कंपनी के सीईओ ने ही लॉन्च किया. आपको बता दें कि कंपनी के सीईओ टिम कुक हैं जो एप्पल इवेंट का मंच संभालेंगे. खबरों की मानें तो भारत में इसकी कीमत करीब 63 हजार रुपये होगी जो आइफोन रखने वालों को आकर्षित करेगी.

ये हो सकते हैं फीचर्स

1. आइफोन-7 प्लस 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है. बेस वेरिएंट इस बार 16 की बजाए 32 जीबी के साथ लाया जाएगा.

2. आइफोन-7 फोन एप्पल A10 प्रोसेसर से लैस होगा.

3. आइफोन-7 की स्क्रीन 4.7 इंच जबकि आइफोन-7 प्लस का स्क्रीन साइज 5.5 इंच का हो सकता है.

4. अनुमान है कि आइफोन-7 प्लस में दो रियर कैमरे हो सकते हैं.

5. ऐसा अनुमान है कि आईफोन 7, आईफोन 6 से भी ज्यादा स्लिम होगा.

6. कंपनी अपने नए फोन में फास्ट चार्जिंग फीचर भी लेकर आ सकती है.

7. आइफोन-7 में ड्यूअल लेंस कैमरा होने के भी कयास लगाए जा रहे हैं.

8. आईफोन के होम बटन की तकनीक में बदलाव कंपनी कर सकती है. खबर है कि यह बटन अंदर की ओर नहीं दबेगा. कंपनी इसे ‘वाइब्रेटिंग हेप्टिक सेन्सेशन’ फीचर से लैस करेगी, जो टच करने पर वाइब्रेट करेगा.

9. आइफोन-7 और आइफोन-7 प्लस का होम बटन फिंगरप्रिंट सेंसर से भी लैस किए जाने की खबर है. यूजर जैसे ही इस पर अंगुली रखेगा, फोन का लॉक खुद-ब-खुद खुल जाएगा.

Next Article

Exit mobile version