अगले साल आइफोन के कीमतों में हो सकती है कमी, अप्रैल 2017 से बेंगलुरू में i-phone का उत्पादन शुरू

बेंगलुरू : एप्पल कंपनी की आइफोन की कीमतों में अब गिरावट हो सकती है .एप्पल अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन ‘आईफोन’ का भारत के बेंगलुरु में उत्पादन शुरू करने की सभी तैयारियां पूरी कर चुका हैं. इसके पीछे उसका मकसद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में अपनी मौजूदगी बढ़ाना है. घरेलू स्तर पर निर्माण करने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 31, 2016 4:21 PM

बेंगलुरू : एप्पल कंपनी की आइफोन की कीमतों में अब गिरावट हो सकती है .एप्पल अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन ‘आईफोन’ का भारत के बेंगलुरु में उत्पादन शुरू करने की सभी तैयारियां पूरी कर चुका हैं. इसके पीछे उसका मकसद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में अपनी मौजूदगी बढ़ाना है.

घरेलू स्तर पर निर्माण करने से एप्पल को अपने फोनों की कीमतें कम करने में मदद मिलेगी जिस पर अभी करीब 12.5 प्रतिशत का अतिरिक्त आयात शुल्क लगता है. भारत में मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट स्थापित होने से एप्पल फोन की कीमतों में 2 प्रतिशत की वृद्धि होगी.

एप्पल के लिए ऑरिजनल इक्विपमेंट मैन्यूफैक्चरिंग का काम करने वाली ताइवानी कंपनी विस्ट्रॉन ने बेंगलुरू की पिन्या में पहले से ही फैसलिलेशन सेंटर खोला था. कंपनी का मानना है कि अगर वह भारत में मैन्यूफैक्चरिंग शुरू करती है तो यूजर्स को सस्ते में स्मार्टफोन उपलब्ध करवा सकती है.

Next Article

Exit mobile version