26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बसंतराय थाने के पुलिस कर्मियों को चार घंटे तक बंधक बनाकर रखा

सन्हौला : झारखंड के गोड्डा जिले के बसंतराय थाना के पुलिस कर्मियों को सन्हौला थाना क्षेत्र के महियामा गांव के पास स्थानीय ट्रैक्टर चालकों और ग्रामीणों ने रविवार को चार घंटे तक बंधक बनाये रखा. ग्रामीणों का आरोप था कि झारखंड पुलिस ने गांव घुस कर पहले बालू लदे ट्रैक्टरों के चालकों के साथ मारपीट […]

सन्हौला : झारखंड के गोड्डा जिले के बसंतराय थाना के पुलिस कर्मियों को सन्हौला थाना क्षेत्र के महियामा गांव के पास स्थानीय ट्रैक्टर चालकों और ग्रामीणों ने रविवार को चार घंटे तक बंधक बनाये रखा. ग्रामीणों का आरोप था कि झारखंड पुलिस ने गांव घुस कर पहले बालू लदे ट्रैक्टरों के चालकों के साथ मारपीट की और ट्रैक्टर जब्त कर लिये.

इस दौरान पुलिस गाड़ी के धक्के से गांव के दो लोग जख्मी हो गये, जिनका सन्हौला के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. लोगों का यह भी आरोप था कि पिछले कई दिनों से झारखंड पुलिस क्षेत्र के भुड़िया, महियामा, विश्वासपुर, वैसा सहित कई गांवों में घुसकर बेवजह ट्रैक्टरों और हाइवा को जब्त कर रही थी और उनसे पैसे वसूलने के बाद वाहनों छोड़ देती थी.
इधर झारखंड के पुलिस कर्मियों को बंधक बनाये जाने की सूचना मिलने पर सन्हौला थाना से पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक बने बसंतराय थाना के एएसआइ अनिल कुमार, अनि मो रफीक आलम, सिपाही कामेश्वर यादव, प्रमोद पासवान व बेलोरो चालक विनय यादव को ग्रामीणों से मुक्त करा थाना ले गयी, जहां उन्हें बैठा कर रखा गया. साथ ही पुलिस ने झारखंड पुलिस की गाड़ी भी जब्त कर ली. सन्हौला पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है.
मुक्त करा ले गयी सन्हौला पुलिस, थाने में बैठाया पुलिस गाड़ी जब्त
मारपीट करने और पुलिस गाड़ी से दो लोगों को जख्मी करने का आरोप
कहते हैं बसंतराय के एएसआइ
बसंतराय थाना के एएसआइ अनिल कुमार ने कहा कि हम लोग केस के अनुसंधान के सिलसिले में धनकुंड थाना क्षेत्र के भतुआचक जा रहे थे. बस स्टैंड चौक पर कुछ ग्रामीणों ने हमें घेर लिया वे दो लोगों को धक्का मारकर भागने का हमपर आरोप लगा थाना चलने को कहने लगे.
हमलोगों को चार घंटे से (अपराह्न तीन बजे से) ही सन्हौला थाने में बैठा कर रखा गया है. धक्का मारने का आरोप गलत है. यह सही है कि कुछ दिन पूर्व तीन ट्रैक्टरों और एक मिनी हाइवा को बसंतराय थाना की पुलिस ने जब्त कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.
कहते हैं सन्हौला थानाध्यक्ष
सन्हौला के थानाध्यक्ष बृजेश कुमार ने कहा कि झारखंड पुलिस द्वारा बेवजह निर्दोष लोगों को परेशान करने पर क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है. लोगों के गुस्से से बचाने के लिए बसंतराय थाना के पुलिस कर्मियों को सन्हौला थाना लाकर रखा गया.
घायल के लिखित बयान की प्रतीक्षा की जा रही है. इस मामले में वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जायेगी. पकड़े गये ट्रैक्टर चालक सागर यादव को वापस सन्हौला भेजने के बाद बसंतराय के पुलिस कर्मियों को सन्हौला थाना से रात लगभग 9:30 बजे छोड़ा गया.
झारखंड पुलिस के खिलाफ सीपीआइ ने निकाला विरोध मार्च
इधर सीपीआइ के कार्यकर्ताओं ने झारखंड पुलिस की कार्रवाई के विरोध में मार्च निकाला और नारेबाजी की. नेतृत्व पूर्व जिला पार्षद संजीत सुमन कर रहे थे. कार्यकर्ताओं ने सन्हौला थाना के गेट पर आकर झारखंड पुलिस के विरोध में प्रदर्शन किया और वहां की पुलिस के विरोध में नारे लगाये.
इनका आरोप था कि झारखंड पुलिस बिहार सीमा के अंदर आकर लोगों को पकड़ती है, मारती-पीटती है और झूठे केस में फंसाती है. बालू कारोबारियों को परेशान करती है. बिहार आकर चालान वाले बालू लदे वाहनों को भी पकड़ कर ले जाती है और उनसे पैसे वसूल कर छोड़ देती है.
लोगों का आरोप
बालू लदे ट्रैक्टर चालकों और आम लोगों के साथ बेवजह करते हैं मारपीट
वसूली के लिए चालान रहने पर भी वाहनों को किया जाता है जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें