24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लुगुबुरु : लुगु पहाड़ पर लगेगा रोप-वे, अधिकारियों ने क्षेत्र का किया दौरा

महुआटांड़ : लुगुबुरु पहाड़ पर रोप-वे स्थापित करने की संभावनाओं को देखने कंसल्टेंट कंपनी राइट्स लिमिटेड के एजीएम पीपी मित्रा व इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऑफ कर्नाटका लिमिटेड के अरुणाचलम ने शनिवार को लुगु पहाड़ का दौरा किया. दरबार चट्टानी स्थित मार्ग से लुगुबुरु स्थित पुनाय थान तक (7 किमी) तक चढ़ाई की. अधिकारियों ने रोप-वे के […]

महुआटांड़ : लुगुबुरु पहाड़ पर रोप-वे स्थापित करने की संभावनाओं को देखने कंसल्टेंट कंपनी राइट्स लिमिटेड के एजीएम पीपी मित्रा व इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऑफ कर्नाटका लिमिटेड के अरुणाचलम ने शनिवार को लुगु पहाड़ का दौरा किया. दरबार चट्टानी स्थित मार्ग से लुगुबुरु स्थित पुनाय थान तक (7 किमी) तक चढ़ाई की. अधिकारियों ने रोप-वे के लिए जरूरी फिजिबिलिटी देखी. इसकी रिपोर्ट पर्यटन विभाग को सौंपी जायेगी.

बोकारो जिले की अन्‍य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

जिसके बाद सर्वे और फिर जियो-टेक का काम होगा. फिलहाल, लुगुबुरु में रोप-वे को लेकर पर्यटन विभाग द्वारा पहल शुरू होने पर क्षेत्र में खुशी है. अगर रोप-वे स्थापित होती है तो धार्मिक केंद्र के रूप में स्थापित लुगुबुरु की पर्यटन के क्षेत्र में भी मजबूत पहचान स्थापित हो जायेगी. इससे रोजगार सृजित होगी और क्षेत्र का विकास परवान चढ़ेगा.

गोमिया : प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव की तैयारी पूरी, 19 को दो पंचायत में होंगे मतदान

विदित हो कि बोकारो जिले के तत्कालीन डीसी राय महिमापत रे के समय से ही रोप-वे को लेकर चर्चाएं तेज थीं. झुमरा एक्सन प्लान के तहत रोप-वे को भी प्रस्ताव में शामिल कर समीक्षा होती रही थी. पर्यटन विभाग के सचिव राहुल शर्मा भी इस ओर गंभीर हैं. निरीक्षण के पूर्व कंसल्टेंट के अधिकारियों ने लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ समिति के अध्यक्ष बबुली सोरेन से भी मुलाकात की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें