पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ बच्‍चन समेत कई बड़ी हस्तियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आयकर विभाग की कार्रवार्इ तेज

नयी दिल्लीः पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ बच्‍चन समेत कई नामचीन हस्तियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्‍योंकि इस मामले में आयकर विभाग काफी आक्रामकता से काम कर रहा है और इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स भी भेजा है. यह कई टैक्स हैवन देशों में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 14, 2017 10:45 AM

नयी दिल्लीः पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ बच्‍चन समेत कई नामचीन हस्तियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्‍योंकि इस मामले में आयकर विभाग काफी आक्रामकता से काम कर रहा है और इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स भी भेजा है. यह कई टैक्स हैवन देशों में शुमार हैं.

इस खबर को भी पढ़ेंः पनामा पेपर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, मुश्किल में पड़ सकता है नवाज शरीफ का पूरा परिवार

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार, आयकर विभाग ने पनामा पेपर्स मामले में सामने आए 33 नामों के लिए मुकदमा दायर कर दिया है और बाकियों के खिलाफ जांच चल रही है. नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि जांच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जा रही है. हम काफी तेजी से अन्य देशों से जानकारी जमा कर रहे हैं. पनामा पेपर्स मामले में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके पद से हटाये जाने के बाद से ही भारतीय टैक्स एजेंसियों पर मामले को लंबा खींचने जैसी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि पनामा पेपर्स मामले में पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराये जाने के बाद से नवाज को अपना प्रधानमंत्री का पद छोड़ना पड़ा है और इस वजह से इस वक्‍त पड़ोसी देश में राजनीतिक स्‍तर पर काफी उथल-पुथल मची हुई है. उधर, जब अधिकारी से पूछा गया कि क्या अमिताभ बच्चन के खिलाफ आरोपों की भी जांच की जा रही है.

इस पर कहा कि बच्‍चन के अनुसार, दस्तावेजों में सामने आई किसी भी कंपनी से उनका कोई वास्ता नहीं है. तो सीधा जांच शुरू नहीं कर सकते. हमें और जानकारी जुटानी होगी. पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेताओं के नामों का जिक्र है, जिनके कथित रूप से विदशी अकाउंट हैं.

Next Article

Exit mobile version