24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PNB Sacm : SBI को उम्मीद, उसके 21.2 करोड़ डाॅलर लौटा देगा पंजाब नेशनल बैंक

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को उम्मीद है कि नीरव मोदी मामले में उसका फंसा पैसा निकल जायेगा. एसबीआई के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक रजनीश कुमार ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) इस मामले में हमारा 21.2 करोड़ डॉलर या 1,360 करोड़ रुपये का भुगतान कर […]

नयी दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को उम्मीद है कि नीरव मोदी मामले में उसका फंसा पैसा निकल जायेगा. एसबीआई के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक रजनीश कुमार ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) इस मामले में हमारा 21.2 करोड़ डॉलर या 1,360 करोड़ रुपये का भुगतान कर देगा. सीएनबीसी टीवी 18 से साक्षात्कार में कुमार ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि पीएनबी और अन्य बैंकों के बीच चीजों को सुलझा लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः पीएनबी घोटाला: पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- जनता के पैसे की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कुमार ने कहा कि जहां तक इस मामले में हमारे धन का सवाल है, उसकी पूरी तरह गणना कर पीएनबी को बता दिया गया है. उन्होंने कहा कि जहां तक एसबीआई द्वारा गीतांजलि जेम्स को दिये गये कर्ज का सवाल है, उसमें बातें स्पष्ट हो चुकी हैं और इसमें कोई मुद्दा नहीं है. इस घोटाले में गीतांजलि जेम्स भी शामिल है. उन्होंने कहा कि हमारे आंकड़े और हमारा दावा पूरी तरह स्पष्ट है.

यह पूछे जाने पर कि क्या बैंकिंग क्षेत्र में इस तरह के और मामले देखने को मिल सकते हैं, कुमार ने कहा कि यह पीएनबी की एक विशेष शाखा से जुड़ा मामला लगता है. उन्होंने कहा कि जहां तक एसबीआई का सवाल है, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कोई मुद्दा नहीं है, कोई समस्या नहीं है. मेरा मानना है कि अन्य बैंकों ने भी अपने पोर्टफोलियो की समीक्षा कर ली होगी और वे भी इसी निष्कर्ष पर पहुंचे होंगे.

उन्होंने कहा कि यदि कुछ गलत होता, तो मेरा मानना है कि अब तक वह सामने आ जाता. यह पूछे जाने पर कि क्या रिजर्व बैंक ने मूल बैंकिंग समाधान को स्विफ्ट से जोड़ने के अलावा कोई अन्य निर्देश भी दिया है, कुमार ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर और जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें